Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ये हैं 5 हजार से कम कीमत वाले बेहतरीन स्मार्टफोन्स, शानदार हैं फीचर्स

गर आप मोबाइल लेना चाह रहे हैं और आपका बजट कम है तो चिंता की बात नहीं। मार्केट में पांच हजार रुपये से कम में भी एंड्राइड वाला स्मार्टफोन उपलब्ध है, जो आपकी जरूरत को पूरा कर देंगे।

ये हैं 5 हजार से कम कीमत वाले बेहतरीन स्मार्टफोन्स, शानदार हैं फीचर्स
X

अगर आप मोबाइल लेना चाह रहे हैं और आपका बजट कम है तो चिंता की बात नहीं। मार्केट में पांच हजार रुपये से कम में भी एंड्राइड वाला स्मार्टफोन उपलब्ध है, जो आपकी जरूरत को पूरा कर देंगे। आइए जानते हैं पांच मोबाइल जो इस रेंज में उपलब्ध हैं।

ये भी पढ़े: Honor Note 10 स्मार्टफोन चीन में लॉन्च, शानदार फीचर्स है लेस

Intex aqua s3

इंटेक्स ने इंटेक्स एक्यूआ की कीमत 4,999 रुपए रखी है। कंपनी ने इस फोन में 5.0 इंच का डिस्प्ले दिया है। साथ ही कंपनी का यह फोन एंड्रॉयड 7.0 पर चलता है। इंनटेक्स ने इस फोन में 2 जीबी रैम के साथ 16 जीबी इंटरनल स्टोरेज दी है और साथ ही 1.3 गीगाहर्ट्ज का प्रोसेसर दिया है।

अगर कैमरे की बात करें तो कंपनी ने इस फोन के रियर में 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है और इस फोन के फ्रंट में 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है। साथ ही कंपनी ने इस स्मार्टफोन में 2450 एमएएच की बैटरी दी है।

MICROMAX CANVAS SPARK 4G

माइक्रो मैक्स ने कनवस स्पार्क 4जी की कीमत 4,399 रुपए रखी है। कंपनी ने इस फोन में 5.0 इंच का डिस्प्ले दिया है और साथ ही साथ ही यह फोन एंड्रॉयड वर्जन 6.0 पर काम करता है। कंपनी ने इस फोन में एक जीबी रैम के साथ आठ जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी है, जिसको एसडी कार्ड की मदद से बढ़ाया भी जा सकता है।

अगर कैमरे की बात करें तो कंपनी ने इस फोन के रियर में 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है और फ्रंट में कंपनी ने 2 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है। माइक्रोमैक्स ने इस फोन में 1.3 गीगाहर्ट्ज का प्रोसेसर दिया है और अच्छे बैटरी बैटरी बैकअप के लिए 2000 एमएएच बैटरी दी है।

XOLO ERA HD

कंपनी ने इस फोन की कीमत 4,777 रुपए रखी है। कंपनी ने इस स्मार्टफोन में 5.0 इंच का डिस्प्ले दिया है और साथ ही डुअल सिम का सपोर्ट दिया है। कंपनी ने इस फोन में 1 जीबी की रैम के साथ 8 जीबी इंटरनल स्टोरेज दी है, जिसको एसडी कार्ड की मदद से बढ़ाया भी जा सकता है। कंपनी का यह

फोन एंड्रोयड वर्जन 5.1 पर चलता है। अगर कैमरे की बात करें तो कंपनी ने इस फोन के रियर में 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है और इस फोन के फ्रंट में 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है। अच्छे बैटरी बैकअप के लिए कंपनी ने इस फोन में 2500 एमएएच की बैटरी दी है।

ASUS ZENFONE GO

कंपनी ने इस फोन की कीमत 4,900 रुपए रखी है। कंपनी ने इस फोन में 4.5 इंच की डिस्प्ले दिया है और यह फोन एंड्रॉयड वर्जन 5.1 पर काम करता है। कंपनी ने कैमरा लवर्स के लिेए इस फोन के रियर में 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है और इस फोन के फ्रंट में 0.3 का कैमरा दिया है।

असुस ने इस फोन में 1.2 गीगा हर्ट्ज का प्रोसेसर दिया है और इस फोन में 1 जीबी रैम के साथ 8 जीबी इंटरनल स्टोरेज दी है। जिसको एसडी कार्ड की मदद से बढ़ाया भी जा सकता है। साथ ही असुस ने इस फोन में 2070 एमएएच की बैटरी दी है।

NOKIA 1

नोकिया ने अपने स्मार्टफोन की कीमत 4,500 रुपए रखी है। नोकिया ने नोकिया 1 में 4.5 इंच का डिस्प्ले दिया है और कंपनी का यह फोन एंड्रॉयड 8.1 पर चलता है। कंपनी ने इस फोन में 1 जीबी रैम के साथ 6 जीबी इंटरनल स्टोरेज दी है, जिसको एसडी कार्ड की मदद से बढ़ाया भी जा सकता है।

ये भी पढ़े: Airtel का 597 रुपए का डेटा प्लान लॉन्च, मिलेगी अनलिमिटेड कॉल्स के साथ 168 दिनों की वेलेडिटी, जानें इसके अन्य फायदे

अगर कैमरे की बात करें तो कंपनी ने इस फोन के रियर में 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है और इस फोन के फ्रंट में 2 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है। साथ ही कंपनी ने इस फोन में 1.1 गीगा हर्ट्ज का प्रोसेसर दिया है। साथ ही कंपनी ने इस फोन में 2150 एमएएच की बैटरी दी है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story