Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

टेक न्यूज़ : Bajaj Qute टाटा नेनो से भी छोटी कार, जानें इसके फीचर

बाइक निर्माता कंपनी Bajaj अपनी सबसे छोटी कार Bajaj Qute को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है, इसके साथ यह कार भारत की पहली क्वाड्रिसाइकिल कार होगी।

टेक न्यूज़ : Bajaj Qute टाटा नेनो से भी छोटी कार, जानें इसके फीचर
X

बाइक निर्माता कंपनी Bajaj अपनी सबसे छोटी कार Bajaj Qute को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है, इसके साथ यह कार भारत की पहली क्वाड्रिसाइकिल कार होगी। Bajaj की Bajaj Qute अब तक की सबसे सस्ती कार होगी और मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, यह कार आगामी महीने में लॉन्च होगी। वहीं, बजाज अपनी नई कार Bajaj Qute की कीमत 1.7 लाख आस-पास ही रख सकती है और इसकी खास बात है कि यह कार एंट्री लेवल बाइक्स से भी सस्ती हो सकती है।

अब आप भी जान सकते हैं किसने आपका मैसेज कितने बजे पढ़ा और कितने बजे हुआ सेंड, जानें स्टेप्स

Bajaj ने Bajaj Qute कार के लिए एक अलग से सेगमेंट बनाया है, जिसका नाम क्वाड्रिसाइकिल है। बजाज अपनी बजाज क्यूट कार को व्यवसायिक वाहन के तौर पर लॉन्च करेगी और यह कार ऑटो रिक्शा या सस्ती टेक्सी को रिप्लेस भी कर सकती है।

साथ ही बजाज अपनी नई कार Bajaj Qute के लिए एक कैंपेन भी चला रहा है, जिसका नाम FreeTheQute है।

Bajaj Qute के फीचर

बजाज ने अपनी नई कार बजाज क्यूट में 216 सीसी, सिंगल सिलिंडर, लिक्विड कूल्ड पेट्रोल इंजन दिया है, जो कि 13 पीएस के साथ 18.9 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। वहीं बजाज ने इस कार में 5 स्पीड गियरबॉक्स दिया है।

बजाज अपनी नई कार बजाज क्यूट को सीएनजी और एलपीजी के फ्यूल ऑप्शन में उपलब्ध करवाएगा।

अब आप भी जान सकते हैं किसने आपका मैसेज कितने बजे पढ़ा और कितने बजे हुआ सेंड, जानें स्टेप्स

Bajaj Qute का वजन 400 किलोग्राम है। वहीं, बजाज की लंबाई 2752 मिलीमीटर, चौड़ाई 1312 मिलीमीटर के साथ ऊचांई 1652 मिलीमीटर है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story