Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Bajaj Chetak Electric scooter : बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुंकिग आज से शुरू जानें, कीमत और खासियत

Bajaj Chetak Electric scooter : हमारा बजाज के नाम से चर्चित स्कूटर बाजार में एक बार फिर से लौट आया है। बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर की आज से बुंकिग की जा सकेगी। । इस स्कूटर की डिलीवरी फरवरी के अंत तक शुरु कर दी जाएगी

बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुंकिग आज से  शुरू जानें, कीमत और खासियतBajaj Chetak Electric scooter (फाइल फोटो )

Bajaj Chetak Electric scooter: बजाज ऑटो ने अपना नया बजाज चेतक स्कूटर मंगलवार को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इसकी कीमत एक लाख (1 lakh) रुपये रखी है। इस नए स्कूटर की बुंकिग आज (15 जनवरी) से शुरु हो जाएगी। आप 2 हजार रुपये में कंपनी की वेबसाइट से चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर को बुक कर सकते हैं। इस स्कूटर की डिलीवरी फरवरी के अंत तक शुरु कर दी जाएगी। इस नए चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर का पहला लुक बीते 16 अक्टूरबर को दिखाया गया था।

बजाज ने चेतक को 1972 में पहली बार लॉन्च किया था। करीब 3 दशक के दबदबे के बाद कंपनी ने चेतक को 2006 में बंद करने का ऐलान किया। पिछले कुछ साल से बजाज ऑटो का पूरा फोकस बाइक बनाने पर है, लेकिन अब फिर कंपनी इलेक्ट्रिक स्कूटर के साथ वापसी कर रही है।

कैसे करें बुकिंग

बजाज के चेतक स्कूटर की बुकिंग के लिए आपके पास ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों ऑप्शयन उपलब्ध हैं। ऑनलाइन बुंकिग के लिए बजाज चेतक की वेबसाइट https://www.chetak.com पर जाकर बुक कर सकते हैं। ऑफलाइन बुंकिग के लिए आप अपने नजदीकी डीलर्स के जरिए भी इसे बुक करा सकते हैं।

बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर के खास फीचर्स

-बजाज का चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर दो वेरिएंट -इको और स्पोबर्ट मोड में मिलेगा।

-कंपनी इको मोड में 95 किलोमीटर की रेंज ऑफर करेगी जबकि स्पोर्ट मोड में यह स्कूटर 85 किलोमीटर की रेंज देगा।

-स्कूटर का 6 कलर ऑप्शन उपब्लध होगा। सेफ्टी की बात करें तो इंटीग्रेटेड ब्रेकिंग सिस्टम मिलेगा।

- स्कूटर में बडा डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल होगा जो स्मार्टफोन और टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन के लिए ब्लूटूथ कनेक्टिविटी को भी सपोर्ट करेगा।

-इसके अलावा फ्रंट और रियर डिस्क ब्रेक मिलने की भी संभावना है।

- LED हेडलैम्प और टेल लाइट, टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और मोनोशॉक, स्टेप्ड सीट्स मिल सकता है। नए बजाज चेतक में फिक्स्ड टाइप Li-Ion बैटरी होगी और यह पोर्टेबल नहीं होगी।

-इसे स्टैंडर्ड 5-15 amp आउटलेट से चार्ज किया जा सकेगा। ग्राहकों को होम चार्जिंग स्टेशन का भी ऑप्शन मिलेगा।

3 साल की वांरटी

इस स्‍कूटर की बिक्री सबसे पहले पुणे में होगी। इसके बाद बेंगलुरु के अलावा अन्‍य शहरों में उपलब्‍ध होगी। कंपनी इस स्कूटर के साथ 3 साल या 50,000 किलोमीटर की वांरटी दे रही है। इसके आलावा इसकी साल में केवल एक बार ही सर्विसिंग करानी होगी। इस स्कूटर को फुल चार्ज होने में 5 घंटे का समय लगेगा। इसे सामान्य 15 एम्पीयर के घरेलू सॉकेट से चार्ज कर सकते हैं।


Next Story
Top