Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मैक्स लाइफ इंश्योरेंस में जल्द 1600 करोड़ का निवेश करेगा देश का तीसरा सबसे बड़ा बैंक, लेगा 30 प्रतिशत की हिस्सेदारी

लॉकडाउन के बीच (Axis Bank) एक्सिस बैंक और मैक्स लाइफ इंश्योरेंस कंपनी में हुई डील, जल्द 30 प्रतिशत होगी बैंक की हिस्सेदारी

मैक्स लाइफ इंश्योरेंस में जल्द 1600 करोड़ का निवेश करेगा देश का तीसरा सबसे बड़ा बैंक, लेगा 30 प्रतिशत की हिस्सेदारी
X

कोरोना वायरस के (Coronavirus) संक्रमण से हिली अर्थव्यवस्था और लॉकडाउन (Lockdown) के बीच प्राइवेट सेक्टर के तीसरे सबसे बड़े एक्सिस बैंक (Axis Bank)और मैक्स लाइफ इंश्योरेंस (Max Life Insurance)में एक डील फाइनल हो गई है। जिसके तहत एक्सिस बैंक-मैक्स लाइफ इंश्योरेंस कंपनी की 29 प्रतिशत की हिस्सेदारी लेने की तैयारी में जुटा हैं। कंपनी द्वारा इस डील का औपचारिक ऐलान कर दिया गया है। डील पूरी होने के बाद एक्सिस बैंक की (Max Life Insurance) मैक्स लाइफ इंश्योरेंस में पूरी 30 प्रतिशत की हिस्सेदारी हो जाएगी। अभी तक मैक्स लाइफ इंश्योरेंस में मैक्स फाइनेंशियल सर्विस की 72.5 प्रतिशत और मित्सुई सुमितो मो इंश्योरेंस (MSI) के की 25 5 प्रतिशत की हिस्सेदारी है। एक्सिस बैंक इस कंपनी में माइनॉरिटी स्टेक होल्डर है।

डील फाइनल होने पर बन जाएगा ज्वाइंट वेंचर

एक्सिस बैंक और देश के चौथी सबसे बडी (Max Life Insurance) मैक्स लाइफ इंश्योरेंस कंपनी की डील फाइनल होने के बाद मैक्स लाइफ- मैक्स फाइनेंशियल सर्विसेज और एक्सिस बैंक का ज्वाइंट वेंचर बन जाएगा। इसमें 70 प्रतिशत हिस्सेदारी मैक्स फाइनेंशियल सर्विसेज के पास और 30 प्रतिशत हिस्सेदारी एक्सिस बैंक के पास होगी। वहीं जानकारों की मानें तो इस डील को फाइनल होने में छह से आठ माह का समय लग सकता है।

एक्सिस बैंक ने 1600 करोड़ रुपये का करेगा निवेश

जानकारों की मानें तो एक्सिस बैंक ने मैक्स इंश्योरेंस कंपनी में करीब 1600 करोड़ रुपये का निवेश करेगा। इसी के बाद एक्सिस बैंक इस कंपनी में 30 प्रतिशत का हिस्सेदार बन गया है। हालांकि अभी डील पूरी होने में छह से आठ माह का समय लग सकता है। इसकी वजह रेगुलेटर की मंजूरी मिलने के बाद ही यह सफल हो सकेगा। वहीं इस डील के बाद भी अनलजीत सिंह मैक्स लाइफ के प्रमोटर बने रहेंगे।

Next Story