Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ऑटो एक्सपो 2018: मारुति की इस नई कार ने मचाई धूम, जानें फीचर्स

दुनिया की सातवीं सबसे बड़ी गाड़ियों की प्रदर्शनी आज से दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा में शुरू हो रही है। इसमें देश-विदेश की तमाम कंपनियां अपनी नई कारों का प्रदर्शन करेगी।

ऑटो एक्सपो 2018: मारुति की इस नई कार ने मचाई धूम, जानें फीचर्स
X

दुनिया की सातवीं सबसे बड़ी गाड़ियों की प्रदर्शनी आज से दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा में शुरू हो रही है। इसमें देश-विदेश की तमाम कंपनियां अपनी नई कारों का प्रदर्शन करेगी। आपको बता दें कि भारत में ऑटो एक्सपो हर दूसरे साल आयोजित होती है।

मारुति की ये कारें हुई लॉन्च

भारत की सबसे बड़ी कार निर्माता एवं विक्रेता कंपनी मारुति-सुजुकी इंडिया ने इस ऑटो एक्सपो में अपनी कई गाड़ियों को प्रदर्शित करने की तैयारी में है। इसी बीच कंपनी ने सबसे पहले अपनी नई कांपैक्ट कार फ्यूचर-एस को लॉन्च किया है। कंपनी ने अपनी कांपैक्ट एसयूवी विटारा ब्रेजा की कामयाबी के बाद पेश किया है। भारत में यह इसी साल के अंत तक लॉन्च की जाने की उम्मीद है। इस इवेंट के दौरान कंपनी ने मारुति सिलेरियो X, इग्निस और अर्टिगा का फेसलिफ्ट वेरिएंट भी पेश किया।

आकर्षक इंटिरियर एवं बेहतरीन डिजाइन

कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ का केनिचि आयुकावा का कहना है कि भारतीय कार ग्राहकों के लिए कॉम्पैक्ट कार एक स्वाभाविक पसंद होती है। कॉम्पैक्ट को एक नई डिजायन भाषा की जरूरत है जो आत्मविश्वासपूर्ण और गतिशील है। हमने इस ब्रैंड न्यू डिजायन को बाहर से आक्रमक और इंटिरियर के मामले में इसे आकर्षक और बोल्ड बनाया है। यह गाड़ी निश्चित तौर पर कॉम्पैक्ट SUV की अगली जनरेशन के लिए बेहतर साबित होगी।

741

इन खास फीचर्स से है लैस

कंपनी को उम्मीद है उनका नया मॉडल ग्राहकों काफी पसंद आने वाला है और कंपनी इसको लेकर काफी उत्साहित भी है। इस कार का स्केच पहले जारी किया गया था जिसमें साफ पता चल रहा था कि इस गाड़ी का स्टांस काफी ऊपर, ऊंची सीट और ग्राउंड क्लियरेंस भी काफी अच्छा होगा। कंपनी का मानना है कि यह गाड़ी भारत में कॉम्पेक्ट SUV की पारिभाषा बदल देगी मारुति सुजुकी ने हेडक्वॉर्टर के डिजाइनर्स के साथ मिलकर कॉन्सेप्ट डिजाइन किया है।

आमतौर पर देखने को मिलता है कि कांसेप्ट मॉडल जब फाइनल मॉडल का रूप लेता है तक उसमें कई बड़े बदलाव हो जाते हैं ऐसे में यदि किसी कंपनी का कांसेप्ट मॉडल सराहा जाता है तो उसके डिजाइन में बहुत ज्यादा बदलाव करना उस मॉडल की कामयाबी की लिए खतरा सबित होता है।

यह भी पढ़ें-

BSNL ने दिया ग्राहकों को तोहफा, अब 3 महीने तक फ्री में करें अनलिमिटेड बातें

आइफोन खरीदने वालों के लिए बुरी खबर, एपल ने 3.6 प्रतिशत तक बढ़ाए दाम, जानें नई कीमतें

ऑटो एक्सपो 2018: इस बार इलेक्ट्रिक गाड़ियों पर रहेगा जोर, इन कंपनियों के वाहन होंगे लॉन्च

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story