Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Asus का गेमिंग स्मार्टफोन ROG लॉन्च, 8 जीबी रैम के साथ 512 जीबी मेमोरी से है लेस, जानें इसकी कीमत और फीचर्स

Asus ने अपना नया गेमिंग स्मार्टफोन ताइवान में चल रहे कंप्यूटेक्स 2018 के इवेंट के दौरान लॉन्च कर दिया है, इसके साथ ही इस स्मार्टफोन का नाम ROG है।

Asus का गेमिंग स्मार्टफोन ROG लॉन्च, 8 जीबी रैम के साथ 512 जीबी मेमोरी से है लेस, जानें इसकी कीमत और फीचर्स
X

Asus ने अपना नया गेमिंग स्मार्टफोन ताइवान में चल रहे कंप्यूटेक्स 2018 के इवेंट के दौरान लॉन्च कर दिया है, इसके साथ ही इस स्मार्टफोन का नाम ROG है। ROG का मतलब है कि रिपब्लिक ऑफ गेमिंग, वहीं दूसरी तरफ कंपनी ने गेमिंग सेगमेंट में अपने कई प्रोडक्ट्स जैसे गेमिंग लैपटॉप्स को लॉन्च कर चुका है।

Asus ने अपने नए गेमिंग स्मार्टफोन के खास फीचर्स को लेकर कई बड़े दावे किए है। कंपनी ने कहा है कि यह स्मार्टफोन दुनिया का सबसे पहले स्मार्टफोन है, जिसमें 3D वेपर चैंबर कूलिंग सिस्टम दिया है। यह फोन गर्म ना हो इसलिए कंपनी ने इस फोन में यह खास सिस्टम दिया है।

ROG की स्पेसिफिकेशन

कंपनी ने इस फोन में क्वॉक्लॉम Snapdragon 845 का प्रोसेसर दिया है, जिसकी स्पीड 2.96GHz है और इसके साथ ही बेहतर ग्राफिक्स के लिए कंपनी ने इस फोन में Adreno 630GPU दिया है।

कंपनी ने इस स्मार्टफोन में 6 इंच का फुल एचडी डिस्प्ले दिया है, जिसका रिफ्रेश रेट 90GHz है। वहीं इसके साथ ही कंपनी ने इस फोन में रेस्पन्स टाइम 1 एमएस है, वहीं दूसरी तरफ कंपनी ने इस फोन में 8 जीबी रैम के साथ 512 जीबी इंटनल स्टोरेज दी है।

अगर कैमरे की बात करें तो कंपनी ने इस फोन में 12 मेगापिक्सल और 8 मेगापिक्सल का डुअल रियर कैमरा दिया है, वहीं दूसरी तरफ सेल्फी के दिवानों के लिए कंपनी ने इस फोन के फ्रंट में 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है।

अन्य फीचर्स

कंपनी ने इस फोन में कनेक्टिविटी के लिए इसमें USB Typec C के साथ NFC, जीपीएस, ब्लूटूथ और वाईफाई जैसे फीचर्स दिए है। इसके साथ ही कंपनी ने इस फोन में 4000 एमएएच की बैटरी दी है। कंपनी ने इस फोन की बैटरी को लेकर दावा किया है कि इस फोन की बैटरी सिर्फ 33 मिनट में 60 प्रतिशत बैटरी चार्ज हो जाएगी।

बता दें कि गेमिंग के लिहाज से इस स्मार्टफोन में कंपनी ने अल्ट्रा सोनिक ट्रिगर टच सेंसर्स दिए है, इसके साथ ही कंपनी ने गेमिंग के मजे को दोगुना करने के लिए लैडस्केप मोड दिया है।

कंपनी ने इस फोन में एक खास फीचर दिया है, जिसका नाम X Mode है। वहीं अगर इस स्मार्टफोन की कीमत की बात करें तो इसकी कीमत 950 डॉलर होने का कयास लगाया जा रहा है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story