Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Asus के ग्राहकों के लिए खुशखबरी, Chromebook Education Series किया लॉन्च, जानें यहां

Chromebooks पूरी दुनिया के स्कूल्स में बहुत ही लोकप्रिय है, वहीं बच्चों से लेकर बढ़े तक इन क्रोमबुक्स का इस्तेमाल करते है। इस कड़ी में स्मार्टफोन निर्मता कंपनी Asus ने Chromebook Education Series को लॉन्च किया है।

Asus के ग्राहकों के लिए खुशखबरी, Chromebook Education Series किया लॉन्च, जानें यहां
X

Chromebooks पूरी दुनिया के स्कूल्स में बहुत ही लोकप्रिय है, वहीं बच्चों से लेकर बढ़े तक इन क्रोमबुक्स का इस्तेमाल करते है। इस कड़ी में स्मार्टफोन निर्मता कंपनी Asus भी जल्द ही Chromebook Education Series को लॉन्च किया है और असुस पहली ऐसी टेबलेट पेश करेगा, जो कि क्रोम पर बेस्ड होगी।

5000 रुपए से कम कीमत में हुआ ये स्मार्टफोन लॉन्च, जानें इसके फीचर

यह भी माना जा रहा है कि Asus अपनी Chromebook Education Series के जरिए अपने कॉमपिटेटर लेनोवो को कड़ी टक्कर दे सकता है। इतना ही नहीं असुस ने इस सीरीज बच्चों के रोज के काम को देखते हुए बनाया है और साथ ही इसकी प्रोटेक्शन के लिए खास डिजाइन किया है।

ज्यादातर स्कूल के बच्चें अपने सामान को गिराते रहते है या उस पर गलती से पानी भी गिरा देते है, इसको देखते हुए असुस ने इस Chromebook Tablet CT100 में एक मजबूत टेम्पर्ड ग्लास दिया है और लिक्विड रस्सिटेंस कीबोर्ड भी दिया है।

Chromebook Tablet CT100 की स्पेसिफिकेशन

असुस ने इस बुक में सिक्स कोर ओपी 1 प्रोसेसर दिया है, जो कि सैमसंग के क्रोमबुक में इस्तेमाल हुआ था। साथ ही एआरएम बेस्ड सिस्टम की चिप के साथ 4 जीबी रैम और 32 इंटरनल स्टोरेज दी है। असुस ने इस बुक में 9.7 इंच का डिस्प्ले दिया है, जिसका रेजोल्यूशन 2048x1536 पिक्सल है।

असुस ने अपने ग्राहकों के लिए C204 लैपटॉप पेश किया है, ग्राहक इस लैपटॉप को एक क्रोमबुक के बजट में खरीद सकते है। कंपनी ने इस लैपटॉप में 11.6 इंच का डिस्प्ले दिया है, जिसका रेजोल्यूशन 1366x768 पिक्सल है।

साथ ही कंपनी ने इस लैपटॉप में इंटल सैलीरोन एन4000 प्रोसेसर के साथ 4 जीबी रैम के साथ 32 जीबी इंटरनल स्टोरेज दिया है। यह लैपटॉप C202 की तुलना में काफी पतला है और साथ ही इसमें पावरफुल बैटरी दी है।

वहीं दूसरी तरफ असुस ने C403 लैपटॉप को पेश किया है। इस लैपटॉप के ज्यादातर फीचर सी204 से मिलते है और साथ ही कंपनी ने इसमें 14 इंच का बड़ा डिस्प्ले दिया है, जिसका रजोल्यूशन 1366x768 पिक्सल है।

असुस ने अपनी सीरीज का Chromebook Flip C214 को लॉन्च किया है। साथ ही यह बुक लैपटॉप में बदल सकता है। छात्रों अपने हिसाब से इस बुक को 360 डिग्री के एंगल के हिसाब से एडजेस्ट कर सकते है। असुस ने इस बुक में 8 जीबी की रैम के साथ 64 जीबी इंटरनल स्टोरेज दी है। साथ ही स्टाइलस भी दिया है।

Petrol Diesel Price Today / पेट्रोल-डीजल की कीमत में 15 पैसे और 18 पैसे की आई कमी, जानें आज रेट यहां

बता दें कि कंपनी ने अब तक इस सीरीज की कीमत को लेकर कोई खुलासा नहीं किया है और कहां है कि आनें वाले महीनों में जल्द ही ऐलान कर दिया जाएगा।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story