Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Apple का MacBook Air, iPad Pro के साथ Apple Pencil लॉन्च, जानें इनकी खासियत

दुनिया की दिग्गज आइफोन निर्माता कंपनी Apple ने न्यूयॉर्क के ब्रुकलीन सेंटर में अपने नए प्रोडक्ट्स को लॉन्च कर दिया है। इसके साथ ही ऐप्पल ने अपने अपने नए प्रोडक्ट्स में कई तरह के खास फीचर्स दिए है।

Apple का MacBook Air, iPad Pro के साथ Apple Pencil लॉन्च, जानें इनकी खासियत
X

दुनिया की दिग्गज आइफोन निर्माता कंपनी Apple ने न्यूयॉर्क के ब्रुकलीन सेंटर में अपने नए प्रोडक्ट्स को लॉन्च कर दिया है। इसके साथ ही ऐप्पल ने अपने अपने नए प्रोडक्ट्स में कई तरह के खास फीचर्स दिए है। ऐप्पल ने मैकबुक एयर, मैकमिनी, आईपैड प्रो और एपल पेंसिल लॉन्च किया हैं। आपको बताते हैं इन प्रोडक्ट्स के खास फीचर्स के बारे में....

ये भी पढ़े: Flipkart Diwali Sale: Redmi Note 5 Pro, Realme 2 के साथ LG Thinq पर मिल रहां बंपर डिस्काउंट, ऐसे उठाएं लाभ

MacBook Air

ऐप्पल ने सबसे पहले इस इवेंट में मैकबुक एयर को लॉन्च किया हैं। इसके साथ ही कंपनी ने पहली बार इस बुक में रेटिना डिस्प्ले के साथ पेश किया है। कंपनी ने मैकबुकन में इंटेल-कोर i5 के 8वीं जनरेशन का प्रोसेसर दिया है और इसमें 16 जीबी की रैम के साथ 1.5 टीबी तक का इंटरनल स्टोरेज दिया है।

इसके साथ ही इस मैकबुक को यूजर्स फिंगरप्रिंट से अनलॉक कर सकते है। एक बार मैकबुक फुल चार्ज हो जाए तो यह डिसवाइस 12 घंटे तक काम कर सकता है।

Mac Mini

ऐप्पल ने मैकबुक एयर के बाद मैक मिनी को लॉन्च किया हैं। इसके साथ ही कंपनी ने मैक मिनी में 6-कोर का इंटेल प्रोसेसर दिया है। वहीं एप्पल ने कहा है कि यह पुराने मॉडल से 5 गुना बेहतर काम करेगा।

कंपनी ने न्यू मैक मिनी में 64 जीबी रैम सपोर्ट के साथ 2 टीबी का स्टोरेज दिया है। कनेक्टविटी के लिहाज से कंपनी ने इसमें ईथरनेट, थंडरबोल्ट पोर्ट, HDMI और यूएसबी-ए पोर्ट दिया है। वहीं ऐप्पल ने मैक मिनी की कीमत 799 डॉलर रखी है।

Ipad Pro

इस इवेंट में ऐप्पल ने अपने दो और नए आईपैड लॉन्च किए हैं, जो कि लेटेस्ट प्रोसेसर A12 बायोनिक चिप से लैस हैं और इसकी वजह से आइपेड बेहतर काम कर पाएंगे। वहीं कंपनी का अब तक का सबसे पतला आईपैड हैं, जिनकी मोटाई सिर्फ 5.9mm है।

कंपनी ने इस आईपैड प्रो में 11 इंच और दूसरे की स्क्रीन 12.9 इंच दी है। 11 इंच वाले मॉडल की कीमत 799 डॉलर और 12.9 इंच वाले वेरियंट की कीमत 999 डॉलर है।

ये भी पढ़े: ऐसे करें Google की टर्न ऑफ लोकेशन, नहीं लीक हो सकता हैं डाटा लीक

Apple Pencil

इस इवेंट के आखिर में ऐप्पल ने अपनी ऐप्पल पेंसिल को लॉन्च किया है। आईपैड के यूजर्स इस पेंसिल को आसानी से खरीद सकते है और इसकी कीमत 129 डॉलर है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story