Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Apple Event / इवेंट में Apple TV+, Apple Card, Apple News Plus समेत Apple TV App हुआ लॉन्च, जानें सबकुछ

अमेरिका की दिग्गज आईफोन निर्माता कंपनी Apple ने अब तक दुनिया को सबसे बेहतरीन प्रोडक्ट्स दिए हैं। वहीं, ऐप्पल लगातार अपने प्रोडक्ट्स को खास बनाने पर काम कर रही है।

Apple Event / इवेंट में Apple TV+, Apple Card, Apple News Plus समेत Apple TV App हुआ लॉन्च, जानें सबकुछ
X

अमेरिका की दिग्गज आईफोन निर्माता कंपनी Apple ने अब तक दुनिया को सबसे बेहतरीन प्रोडक्ट्स दिए हैं। वहीं, ऐप्पल लगातार अपने प्रोडक्ट्स को खास बनाने पर काम कर रही है।

खुशखबरी : अब Free में यहां देखें IPL 2019 के सभी मैच

ऐप्पल जब भी अपने नए प्रोडक्ट्स लॉन्च करता है, तो उसे बड़ा बनाने के लिए बड़ा इवेंट आयोजित करता है। इस कड़ी में ऐप्पल ने ऐप्पल शो टाइम के नाम से इवेंट आयोजित किया है, जिसमें कंपनी ने कई सारे खास प्रोडक्ट्स को लॉन्च किया है। चलिए जानते है इन खास प्रोडक्ट्स के बारे में...

ऐप्पल ने लॉन्च किया ऐप्पल टीवी प्लस

ऐप्पल के सीईओ टिम कुक ने ऐप्पल टीवी प्लस को लॉन्च किया है। इसके तहत यूजर्स आसानी से ऐप्पल की फ्लिम और सीरीज को देख सकेंगे और साथ ही इसके लिए ऐप्पल ने हॉलीवुड के लोकप्रिय फ्लिम मेकर Steven Spielberg के साथ साझेदारी की है।

ऐप्पल प्लस के लॉन्च पर एक्वामैन और गेम ऑप थ्रोन्स के खाल ड्रोगो का किरदार निभाने वाले जेसन मोमुआ भी स्टेज पर मौजूद थे। यूजर्स ऐप्पल को कॉनटेंट को डाउनलोड भी कर सकते है और इसे 100 देशों में पेश किया जा रहा है।

ऐप्पल कार्ड

कंपनी के सीईओ टिम कुक ने ऐप्पल कार्ड को भी लॉन्च किया है। ऐप्पल कार्ड अपने यूजर्स के खर्चे का लेखा जोखा लिखा होगा और इसे दुनिया में कहीं भी यूज किया जा सकता है। इसके लिए यूजर्स को बैंक भी जाना होगा। सपोर्ट के लिए यूजर्स को मैसेज भेजना होगा और यहीं से यूजर्स को सपोर्ट दिया जाएगा।

इस कार्ड में ट्रांजैक्शन हिस्ट्री को शो करने के लिए मशीन लर्निंग का इस्तेमाल किया गया है। इस कार्ड में अलग कैटेगरी है, जिसमें हर तरह का खर्च दिखाया जाएगा।

ऐप्पल ने इस ऐप को डेली कैश का नाम दिया है। कंपनी ने अनुसार, ऐप्पल कार्ड को किसी भी जगह इस्तेमाल किया जा सकता है।

ऐप्पल टीवी ऐप

ऐप्पल ने नया टीवी ऐप भी लॉन्च किया है। ऐप्पल ने ऐप में ऑन डिमांड टीवी चैनल्स दिए है, जिसमें एचबीओ और कई सारे चैनल्स शामिल हैं। इस ऐप में अमेज़न प्राइम वीडियो भी शामिल है। वहीं, ऐप्पल ने इस ऐप के यूजर इंटरफेस में कई सारे बदलाव किए हैं।

ऐप्पल न्यूज प्लस

ऐप्पल ने ऐप्पल न्यूज प्लस को लॉन्च किया है, जिसमें यूजर्स को मैगजीन का भी ऑप्शन मिलेगा। ऐप्पल के ऐप्पल न्यूज प्लस में 3,000 मैगजीन्स सपोर्ट है, जिसमें स्पोर्ट्स, फैशन, फूड ट्रैवलर और कई सारी कैटगरी शामिल हैं।

ऐप्पल न्यूज को सब्सक्राइब करने के लिए यूजर्स को भुगतान करना होगा। ऐप्पल न्यूज प्लस की खास बात है कि कंपनी ने मैगजीन को खास बनाने की पूरी कोशिश की है। इसको इंटरऐक्टिव बनाने की पूरी कोशिश की है। साथ ही ग्राफिक्स पर भी ज्यादा ध्यान दिया है।

ऐप्पल ने खासतौर पर एलए टाइम्स समेत द वॉल स्ट्रीट जर्नल जैसे अखबार के साथ साझेदारी की है। कंपनी के अनुसार, यूजर्स को ऐडवर्टाइजर ट्रैक नहीं करेंगे और इसके लिए 9 डॉलर का भुगतान भी करना होगा।

ऐप्पल न्यूज ने एक फैमली ऑप्शन भी दिया है और इसके जरिए कोई भी परिवार का सदस्य इसे आईफोन पर भी इस्तेमाल कर सकता है। ऐप्पल ने इस ऐप को एक महीने के लिए फ्री किया है।

Motorola का दमदार फोन Motorola One Vision की फीचर हुए लीक, जानें पूरी इंफॉर्मेशन

बता दें कि शुरुआत में ऐप्पल ने ऐप्पल न्यूज प्लस को अमेरिका और कानाडा में लॉन्च किया है। भारत में कब तक लॉन्च किया जाएगा, इसकी कोई जानकारी नहीं मिली है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story