Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

काम के वक्त नहीं रह पा रहे हैं अलर्ट, नहीं हैं परेशानी की बात, बस डाउनलोड करें यह ऐप

दुनिया में स्मार्टफोन्स का इस्तेमाल बहुत तेजी से बढ़ रहा हैं, इसके साथ ही दुनियाभर में ऐप्स भी काफी तेजी से बन रहे है। वहीं अगर ऐप्स की बात करें तो आज के समय में ये ऐप्स लोगों के बहुत काम आ रहे है।

काम के वक्त नहीं रह पा रहे हैं अलर्ट, नहीं हैं परेशानी की बात, बस डाउनलोड करें यह ऐप
X

दुनिया में स्मार्टफोन्स का इस्तेमाल बहुत तेजी से बढ़ रहा हैं, इसके साथ ही दुनियाभर में ऐप्स भी काफी तेजी से बन रहे है। वहीं अगर ऐप्स की बात करें तो आज के समय में ये ऐप्स लोगों के बहुत काम आ रहे है और साथ ही लोगों हर तरह की सुविधा दे रहे है। वहीं दूसरी तरफ लोग भी इन ऐप्स का फायदा उठा सकते है।

ये भी पढ़े: अंग्रेजी बोलना और लिखना होगा आसान, बस डाउनलोड करने होंगे ये इंगलिश लर्निंग ऐप्स

लोगों की लाइफ में स्मार्टफोन्स ने अपनी जगह बना ली है। इसके साथ ही एक रिपोर्ट से खुलासा हुआ है कि लोग अपने स्मार्टफोन को दिन करीब 3 घंटे तक इस्तेमाल करते है। इसकी वजह से लोगों के काम करने की शमता में भी कमी आ रही है और काम के प्रति उनकी अलर्ट की क्षमता में भी कमी देखने को मिली है।

इस समस्या को खत्म करने के लिए रिसरचर्स ने एक ऐप बनाया हैं, जो कि लोगों को बताएगा कि काम के समय लोग कितने अलर्ट हैं और आपकी अलर्टनेस सबसे ज्यादा कब थी।

इस ऐप का नाम Alertness Scanner हैं, जो कि अमेरिका के कॉर्नेल यूनिवर्सिटी के रिसर्चर्स ने बनाया है। यह ऐप लोगों की आख की पुतली के साइज को स्कैन करता है और फिर लोगों की अलर्टनेस को बताता हैं।

कॉर्नेल यूनिवर्सिटी में डॉक्टरी की पढ़ाई कर रहे एक स्टूडेंट विंसेंट सेंग ने कहा हैं कि पूरे दिन में हमारे अलर्ट रहने की क्षमता में उपर नीचे होती रहती है। अगर हम इस पैटर्न को समझ पाए तो हमारे लिए यह काफी अच्छा साबित होगा और हम दिन को बेहतर तरीके से शेड्यूल भी कर पाएंगे।

ये भी पढ़े: SBI ने गोल्ड रखने को लेकर पेश की गोल्ड स्कीम, लोगों को मिलेगा ब्याज, ऐसे उठाएं लाभ

उन्होंने आगे कहा हैं कि जो भी व्यक्ति अपना महत्वपूर्ण काम करने जा रहा है और उसकी अलर्टनेस 100 प्रतिशत है। तो उसको पहले इस ऐप की मदद से अपनी अलर्टनेस को चैक करना चाहिए और फिर अपना टास्क पूरा कर सकते है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story