Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Maruti अपनी नई कार Maruti WagonR को जल्द करेगा लॉन्च, नया टीजर हुआ जारी

भारत की दिग्गज कार निर्मता कंपनी Maruti ने अपनी दमदार कार Maruti WagonR के नए वेरियंट को जल्द ही लॉन्च करने वाला है।

Maruti अपनी नई कार Maruti WagonR को जल्द करेगा लॉन्च, नया टीजर हुआ जारी
X

भारत की दिग्गज कार निर्मता कंपनी Maruti ने अपनी दमदार कार Maruti WagonR के नए वेरियंट को जल्द ही लॉन्च करने वाला है। इसके साथ ही मारुति ने इस कार के लिए प्रीबुकिंग भी शुरू कर दी है और साथ ही आप इस कार को सिर्फ 11,000 रुपए देकर अपने लिए बुक कर सकते है।

मारुति ने Maruti WagonR के नए वेरियंट को लेकर एक नई वीडियो भी लॉन्च की है, जिसमें इस कार के इंटिरियर के साथ डिजाइन को भी देखा जा सकता है। वहीं यह जानकारी मिली है कि मारुति अपनी नई कार Maruti WagonR 23 जनवरी को लॉन्च करने वाली है।

Samsung M10, M20 और M30 को जल्द करेगा पेश, देगा Xiaomi को कड़ी टक्कर

Maruti के नए वेरियंट के टीजर में देखा जा सकता है कि यह कार लाइट वेट है और HEARTECT प्लेटफॉर्म पर तैयार की गई है। नए टीजर के जरिए यह भी देखा जा सकता है कि यह हैचबैक अपने पहले मॉडल से ज्यादा बेहतर है और आकर्षक भी है। साथ ही मारुति ने इसमें कई खास फीचर दिए है।

Maruti WagonR फीचर

मारुति ने वेगन आर में नए हैड लैम्प्स दिए है और साथ ही पीछे की तरफ लंबे टेल लैम्प दिए है। कंपनी ने इस कार को पहले के मुकाबले ज्यादा स्पेस दिया है, जो कि 35 एमएम लंबा है और 125 एमएस चौड़ा है।

मारुति ने इस कार को तीन वेरियंट में पेश किया है, जिसमें LXi, VXi and ZXi मॉडल शामिल है। कंपनी ने इस कार के साइड में एयर बैग्स के साथ एबीएस फीचर दिया है और साथ ही सीट बेल्ट रिमाइंडर, स्पीड एलर्ट और रियर पार्किंग सेंसर दिया है।

Maruti ने इस कार में 7.0 इंच का इंफोरमेंटल सिस्टम दिया है और वहीं यह सिस्टम एंड्रॉयड ऑटो के साथ ऐपल कार प्ले के साथ काम करेगा। साथ ही कंपनी ने इस कार में मल्टी फंक्शनल स्टीरयिंग वील दिया है।

WhatsApp यूजर्स की पर्सनल चैट दुसरे फोन पर हो रहे है एक्सिस, जानें सब कुछ

साथ ही मारुति ने इस कार में 2 इंजन ऑप्शन दिए है, जिसमें 1.0 लीटर 3 सिलेंडर पेट्रोल और 1.2 लीटर 4 सिलेंडर शामिल है। वहीं इसका पहला इंजन 67 बीएचपी के साथ 90 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है।

मारुति ने इस कार में ट्रांसमिशन के लिए 5 स्पीड गियर बॉक्स दिया है। बता दें कि Maruti WagonR हुंडई सेंटरो, डेटसन गो के साथ टाटा टीएगो को कड़ी टक्कर दे सकती है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story