Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Alcatel का Alcatel 1 सस्ता स्मार्टफोन लॉन्च, जानिए इसकी कीमत और खास फीचर्स

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Alcatel ने अपना नया स्मार्टफोन अल्काटेल 1 को लॉन्च कर दिया है, इसके साथ ही कंपनी का अल्काटेल 1 कंपनी की बजट सीरीज में शामिल है। वहीं कंपनी ने इस फोन में एंड्रॉयड का नया गो एडिशन दिया है और साथ ही कंपनी ने इस फोन में कई अन्य खास फीचर दिए है।

Alcatel का Alcatel 1 सस्ता स्मार्टफोन लॉन्च, जानिए इसकी कीमत और खास फीचर्स
X

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Alcatel ने अपना नया स्मार्टफोन अल्काटेल 1 को लॉन्च कर दिया है, इसके साथ ही कंपनी का अल्काटेल 1 कंपनी की बजट सीरीज में शामिल है।

वहीं कंपनी ने इस फोन में एंड्रॉयड का नया गो एडिशन दिया है और साथ ही कंपनी ने इस फोन में कई अन्य खास फीचर दिए है। वहीं इस सीरीज का सबसे पहला स्मार्टफोन अल्काटेल 1एक्स था।

कंपनी ने अल्काटेल 1 स्मार्टफोन की कीमत करीब 6,200 रुपये रखी है, इसके साथ ही इस फोन को 2018 में कई मार्केटों में इसको उपल्बध करवाएगा। यह फोन भारत में कब लॉन्च होगा इसकी कोई जानकारी नहीं मिली है।

वहीं कंपनी ने इस फोन कई कलर वेरियंट में लॉन्च किया है, जिसमें मेटालिक ब्लू के साथ मेटालिक गोल्ड कलर शामिल है।

Alcatel 1 की स्पेसिफिकेशन

कंपनी ने इस फोन में 5 इंच का क्यूएचडी डिस्प्ले दिया है, इसके साथ ही कंपनी का यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड 8.1 ओरियो (गो एडिशन) पर चलता है। कंपनी ने इस फोन में मीडियाटेक एमटी6739 प्रोसेसर दिया है, जिसकी स्पीड 1.28 गीगाहर्ट्ज़ है।

वहीं कंपनी ने इस फोन में 1 जीबी रैम के साथ 8 जीबी इंटरनल स्टोरेज दी है, जिसको एसडी कार्ड की मदद से 32 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

अगर कैमरे की बात करें तो कंपनी ने इस फोन में एलईडी फ्लैश के साथ रियर में 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है, जिसको इंटरपोलेट करके 8 मेगापिक्सल तक बढ़ाया जा सकता है। वहीं कंपनी ने फोन के फ्रंट में 2 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है।

अन्य फीचर्स

कंपनी ने कनेक्टिविटी के लिए 4जी एलटीई, वाई-फाई 802.11 बी/जी/एन, वाई-फाई डायरेक्ट, ब्लूटूथ 4.2, माइक्रो-यूएसबी पोर्ट और जीपीएस/ ए-जीपीएस जैसे फीचर दिए है और इसके साथ ही एक्सेलेरोमीटर और प्रॉक्सिमिटी सेंसर दिए है।

कंपनी ने इस फोन में 2000 एमएएच की बैटरी दी है, वहीं कंपनी का दावा है कि इस फोन में 4जी नेटवर्क पर 8 घंटे तक इस फोन को इस्तेमाल किया जा सकता है। दूसरी तरफ बैटरी को चार्ज होने के लिए 3 घंटे 24 मिनट लगते है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story