Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मोबाइल यूजर्स के लिए बड़ी खबर, Airtel और Vodafone जल्द बंद कर सकते है फ्री इनकमिंग सर्विस

देश की टेलीकॉम मार्केट में प्राइस वॉर की वजह से देश की दिग्गज टेलीकॉम कंपनी एयरटेल और वोडाफोन को नुकसान झेलना पड़ा है।

मोबाइल यूजर्स के लिए बड़ी खबर, Airtel और Vodafone जल्द बंद कर सकते है फ्री इनकमिंग सर्विस
X

देश की टेलीकॉम मार्केट में प्राइस वॉर की वजह से देश की दिग्गज टेलीकॉम कंपनी एयरटेल और वोडाफोन को नुकसान झेलना पड़ा है। इसके साथ ही दोनों ही कंपनियों ने अपनी स्ट्रैटेजी को बदली हैं।

ये भी पढ़े:Asus का गेमिंग फोन Asus ROG और जेन फोन 5जेड जल्द होगा लॉन्च, जानें खासियत

रिलायंस जियो के ऑफर्स की वजह से इन दोनों कंपनियों को लगातार ग्राहकों को फ्री और सस्ती कॉल्स देकर काफी नुकसान झलना पड़ा है।

अब इस नुकसान की भरपाई करने के लिए दोनों कंपनियों ने स्ट्रैटेजी बनाई है। यह कंपनिया जल्द ही फ्री इनकमिंग सर्विस बंद करने जा रही है। इसके लिए कंपनियों ने सस्ते प्लान्स भी पेश किए है।

Airtel और vodafone के नए प्लान

दोनों टेलीकॉम कंपनियों ने इनकमिंग सर्विस के लिए 28 दिन की समय सीमा वाला प्लान पेश किया है। इन प्लान्स के तहत अब यूजर्स को इनकमिंग कॉल के लिए भी हर महीने रिचार्ज कराना होगा।

कंपनियां इसके लिए नए तरह के प्लान लॉन्च करने की तैयारी कर रही हैं। जिसमें 35 रुपए, 65 रुपए और 95 रुपए के प्लान शामिल होंगे । इन तीनों प्लान की समय सीमा 28 दिनों की होगी। कंपनियां ग्राहकों की इनकमिंग सर्विस बंद करने के लिए उन्हें थोड़ा समय दिया जाएगा।

ये भी पढ़े: Oppo जल्द ही भारत में R Series के Oppo R17 स्मार्टफोन को करेगा लॉन्च, जानें सबकुछ

बता दें कि कंपनी ने इनकमिंग सर्विस बंद करने का फैसला इसलिए लिया है, क्योंकि कुछ यूजर्स सिर्फ काम के वक्त ही कम से कम रिचार्ज करवाते है। सिर्फ इनकमिंग पर अपना कनेक्शन चला रहे हैं। ऐसे यूजर्स की वजह से कंपनियों को काफी नुकसान झेलना पड़ रहा है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story