Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जियो इफेक्ट से एयरसेल की हालत हुई खराब, शहर छोड़ने को मजबूर हुए एयरसेल के कर्मचारी, जानें इसके पीछे की वजह

देश के टेलीकॉम बाजार में जियो के आने के बाद से ही कई टेलीकॉम कंपनियों को घाटा झेलना पड़ा है, इसके साथ ही कई कंपनियां बंद भी हो गई है।

जियो इफेक्ट से एयरसेल की हालत हुई खराब, शहर छोड़ने को मजबूर हुए एयरसेल के कर्मचारी, जानें इसके पीछे की वजह
X

देश के टेलीकॉम बाजार में जियो के आने के बाद से ही कई टेलीकॉम कंपनियों को घाटा झेलना पड़ा है, इसके साथ ही कई कंपनियां बंद भी हो गई है। वहीं एयरटेल जैसी बड़ी कंपनियों ने अधिग्रहण करना शुरू कर दिया है, दूसरी तरफ दो बड़ी कंपनियां वोडाफोन और आइडिया आपस में मिल गई है।

जियो के टेलीकॉम बाजार में आने के बाद से ही एयरसेल का काफी बुरा हाल हो गया है, इसके साथ ही एयरसेल ने अपनी सर्विस बंद कर दी है। इस चीज का असर इनके यूजर्स के साथ इस कंपनी में काम करने वाले कर्मचारियों पर भी पड़ा है।

वहीं दूसरी तरफ कई कर्मचारियों ने अपनी नौकरी भी गवाई है, इसके साथ ही एयरसेल के कर्मचारियों ने अब तक शहर भी छोड़ दिया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, एयरसेल का दिवाला निकल चुका है, वहीं कंपनी के 3,000 एेसे कर्मचारी है जिनको अब तक तीन महीने का वेतन नहीं मिला है। एयरसेल के कर्मचारियों की हालात इतनी खराब हो गई है कि इनके पास काम भी नहीं है और साथ ही गुजारे के लिेए पैसे भी नहीं है।

एयरसेल में काम कर रहे कर्मचारी काफी कम सैलरी पर काम कर रहे है, इसके साथ ही कर्मचारियों को बिना सेलरी के काम करना पड़ रहा है। इस कंपनी के ज्यादातर ऑफिस बंद पड़ चुके है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार एयरसेल पर करीब 50,000 करोड़ रुपये का कर्ज है।

बता दें कि कंपनी ने इस मुद्दे पर सफाई देते हुए कहा है कि कंपनी में पेरोल डिपार्टमेंट में कमी के चलते कर्मचारियों को वेतन नहीं दिया जा रहा है। आगे बयान में कहा गया है कि कर्मचारियों को इसके चलते 16 मई को इस संबंध में पत्र भी दिया गया था।

वहीं दूसरी तरफ कंपनी के कर्मचारियों का कहना है कि कंपनी उन्हें फूड कूपन दें, जिसकी मदद से वह इन कुपन से खाना खरीद सकते है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story