Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बुरी खबर: अगले साल से इस प्लेटफॉर्म पर बंद हो जाएगा WhatsApp, जानें असली वजह

दुनिया में सबसे ज्यादा चैटिंग और वीडियो शेयरिंग के लिए WhatsApp का इस्तेमाल किया जाता है। साथ ही यह ऐप दुनिया का सबसे लोकप्रिय मेसेजिंग ऐप बन चुका है।

बुरी खबर: अगले साल से  इस प्लेटफॉर्म पर बंद हो जाएगा WhatsApp, जानें असली वजह
X

दुनिया में सबसे ज्यादा चैटिंग और वीडियो शेयरिंग के लिए WhatsApp का इस्तेमाल किया जाता है। साथ ही यह ऐप दुनिया का सबसे लोकप्रिय मेसेजिंग ऐप बन चुका है।

वहीं दूसरी तरफ यूजर्स को अच्छा अनुभव देने के लिए WhatsApp नए-नए फीचर्स लॉन्च कर रहा है। लेकिन अब WhatsApp 31 दिंसबर के बाद से ही कुछ ऑपरेटिंग सिस्टम पर सपोर्ट बंद कर रहा है।

आइए जानते है असली वजह....

किस ऐप से हो रहा है आपका स्मार्टफोन स्लो, ऐसे करें पता

Nokia का ऑपरेटिंग सिस्टम

WhatsApp नोकिया के यूजर्स के लिए अपना सपोर्ट बंद कर रहा है। इसके साथ ही व्हाट्सऐप नोकिया एस40 ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए 31 दिसंबर के बाद से ही सपोर्ट बंद कर देगी।

इसकी असली वजह है कि व्हाट्सऐप इन ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए नए फीचर्स डेवलप नहीं कर रहा है। साथ ही इस ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए कुछ फीचर्स जल्द ही बंद हो सकते है।

Anodroid का ऑपरेटिंग सिस्टम

व्हाट्सऐप Android 2.3.7 और इससे पुराने वर्जन के साथ iPhone iOS7 और इससे पुराने ऑपरेटिंग सिस्टम पर सपोर्ट बंद कर देगा। साथ ही व्हाट्सऐप ने असली वजह बताई है यह फैसला इसलिए लिया गया है, क्योंकि इन प्लैटफ़ॉर्म के लिए सक्रियता के साथ फीचर्स नहीं डिवेलप करेंगे। साथ ही कुछ फीचर्स भी जल्द ही बंद हो जाएंगे।

WhatsApp पर बंद कर दें ये काम, नहीं तो हो सकती है जेल, जानें पूरी खबर

बता दें कि WhatsApp ने 31 दिसंबर 2017 के बाद से ही Windows Phone 8.0, ब्लैकबेरी OS और ब्लैकबेरी 10 के लिए सपोर्ट बंद कर दिया था।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story