Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

16 MP कैमरे के साथ लॉन्च हुआ ये सस्ता स्मार्टफोन, जानें कीमत एवं फीचर्स

भारतीय स्मार्टफोन बाजार में चीनी कंपनियों का दबदबा कायम है, वजह है कम कीमत में ग्राहकों को अच्छा स्मार्टफोन उपलब्ध होना।

16 MP कैमरे के साथ लॉन्च हुआ ये सस्ता स्मार्टफोन, जानें कीमत एवं फीचर्स
X

भारतीय स्मार्टफोन बाजार में चीनी कंपनियों का दबदबा कायम है, वजह है कम कीमत में ग्राहकों को अच्छा स्मार्टफोन उपलब्ध होना। इसी क्रम में एक और चीनी कंपनी Meizu ने भारतीय बाजार में उतरने के लिए अपना बजट स्मार्टफोन M6s लॉन्च कर दिया है।

कंपनी ने इस स्मार्टफोन को भारत से पहले चीन में दो वेरिएंट- 3GB रैम/ 32GB स्टोरेज व 3GB रैम/ 64GB स्टोरेज में लॉन्च कर चुका है। ये दोनों वेरिएंट ग्राहकों को शैपेन गोल्ड, मैट ब्लैक, मून सिल्वर और कोबाल्ट ब्लू कलर ऑप्शंस में उपलब्ध होंगे।

207

यह भी पढ़ें- खुशखबरी: अब फ्लाइट में भी मिलेगी इंटरनेट एवं कॉल्स की सुविधाएं, ट्राई ने सुझाया ये प्लान

Meizu M6s के स्पेसिफिकेशन्स

कंपनी के दावों के अनुसार इस स्मार्टफोन की सबसे बड़ी खासियत ये है कि इसमें 18:9 डिस्प्ले, Exynos प्रोसेसर और साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है। इसके साथ ही इसमें सुपर mBack फीचर भी दिया गया है।

इस स्मार्टफोन में एंड्रॉयड का लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम नूगा दिया गया है। इसके साथ ही ये स्मार्टफोन Meizu M6s Flyme OS 6.2 के साथ भी चलता है जिसे चीनी वर्जन में दिया गया है।

2071

इसके डिस्प्ले की बात करें तो इसमें 5.7 इंच का एचडी कर्व्ड ग्लास इन-सेल डिस्प्ले दिया गया है। इतना ही नहीं इसमें 3 जीबी रैम एवं Mali-G71 GPU के साथ हेक्सा-कोर (टू Cortex-A73 कोर्स क्लॉक्ड @ 2.0GHz एंड फोर Cortex-A53 कोर्स क्लॉक्ड @ 1.6GHz) Samsung Exynos 7872 प्रोसेसर दिया गया है।

जबरदस्त रियर एवं फ्रंट कैमरा

इस स्मार्टफोन के कैमरे की बात करें तो इसमें f/2.0 अपर्चर के 16 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा दिया गया है जिससे आप हाई डिफीनिशन की तस्वीरें खींच सकते हैं। वहीं इसके फ्रंट में f/2.0 अपर्चर के साथ 8 मेगापिक्सल का कैमरा मौजूद है। रियर कैमरे में डुअल टोन LED फ्लैश भी दिया गया है।

यह भी पढ़ें- धूम मचाने को तैयार है ये इलेक्ट्रिक स्कूटर, एक बार चार्ज करने पर चलेगी 200 किमी

कनैक्टिविटी एवं बैटरी

कनेक्टिविटी की बात करें तो ये 4जी वोल्टी के साथ वाई फाई हॉट स्पॉट एवं ब्लूटूथ 3.0 दिया गया है। इसमें 3000 mAh का जबरदस्त बैटरी दिया गया है एवं इस स्मार्टफोन का वजन 160 ग्राम है।

कीमत

इस स्मार्टफोन को कंपनी ने मिड रेंज में पेश किया है। इसके 3GB रैम/ 32GB स्टोरेज वाले वेरिएंट की कीमत केवल 9,990 रुपए रखी गई है वहीं 3GB रैम/ 64GB स्टोरेज वाले वेरिएंट की कीमत 11,990 रखी गई है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story