Breaking News
Top

सोशल मीडिया का करते हैं ज्यादा इस्तेमाल, हो चुके है एडिक्ट, ये ऐप्स करेंगे मदद

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Nov 8 2018 12:26PM IST
सोशल मीडिया का करते हैं ज्यादा इस्तेमाल, हो चुके है एडिक्ट, ये ऐप्स करेंगे मदद

दुनिया भर में कई सालों से सोशल मीडिया का इस्तेमाल काफी ज्यादा हो रहा है, इसके साथ ही हर व्यक्ति आज के समय में सोशल मीडिया का इस्तेमाल करता है। वहीं इन ऐप्स की वजह से एक दूसरे बात करने का तरीका भी काफी बदल गया है। 

इसके साथ ही यह सोशल मीडिया कंपनियां अपने ऐप्स को और एट्रक्टिव बनाने के लिए नए फीचर्स को अपडेट कर रही है।

इन सभी के कारण लोग इन ऐफ्स के एडिक्ट हो गए है। आज हम आपको ऐसे ऐप्स की जानकारी देंगे जो कि आपकी एडिक्शन से छुटकारा पाने में मदद करेंगी। आइए जानते है इसके बारे में.........

ये भी पढ़े: पेट्रोल और डीजल की कीमतों में आई कमी, अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत घटी, जानें आज के रेट

Stay Focused 

यह एक सेल्फ कंट्रोल ऐप है जो यूजर्स को सोशल मीडिया का इस्तेमाल करने पर कंट्रोल करता है। इसके साथ ही यह ऐप सोशल ऐप्स के उपयोग करने के समय को तय करता है। अगर यूजर्स को सोशल मीडिया को कम करना हैं, तो उन्हें इस ऐप को इंस्टॉल करना होगा। इसके बाद इस ऐप की मदद से यूजर्स लिमिट सेट कर सकते है।  

AppDetox 

यह ऐप यूजर्स को याद दिलाता हैं कि उन्हें सोशल मीडिया ऐप को इस्तेमाल करने के साथ दूसरे काम भी करने होते है। इसके साथ ही यह ऐप अपने यूजर्स के लिए रूल्स बनाता है और रूल्स तोड़े जानें की भी जानकारी देता है। 

Flipd

यह ऐप यूजर्स को सोशल मीडिया के एडिक्शन से निकालने में बहुत मदद करता है, इसके साथ ही अलग कम्यूनिटिज से जुड़ने में मदद करता है। इसके साथ ही यह ऐप सोशल मीडिया सेवाओं से यूजर को दूर रखने में मदद करता है। 

ये भी पढ़े: Airtel ने लॉन्च किए पांच प्रीपेड डेटा प्लान्स, यूजर्स को होगा फायदा, ऐसे उठाएं लाभ

Your Hour

यह ऐप दूसरे ऐप्स पर बैन नहीं लगाता हैं, बल्कि स्क्रीन पर एक टाइमर सेट कर देता है। जिसमें यह दिखाया जाता है कि यूजर कितनी देर तक सोशल मीडिया ऐप को उपयोग करता है। यह ऐप एक टाइमलाइन सेट करता है, जिसमें यूजर्स को यह ऐप बताता हैं कि उन्होंने कितनी देर तक यह ऐप यूज किया है।


ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo