Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सावधान ! अगले 6 महीनों में 6 करोड़ सिम होंगी बंद, संकट में आपका मोबाइल नंबर

60 मिलियन मोबाइल यूजर्स को आने वाले 6 महीनों में बड़ा झटका लग सकता है। इसके साथ ही आने वाले 6 महीनों में टेलिकॉम कंपनियों को भी झटका लग सकता है।

सावधान ! अगले 6 महीनों में 6 करोड़ सिम होंगी बंद, संकट में आपका मोबाइल नंबर
X

60 मिलियन मोबाइल यूजर्स को आने वाले 6 महीनों में बड़ा झटका लग सकता है। इसके साथ ही आने वाले 6 महीनों में टेलिकॉम कंपनियों को भी झटका लग सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अगले 6 महीने में 60 मिलियन यानी करीब 6 करोड़ यूजर्स के सिम कार्ड बंद हो सकते हैं।

ये भी पढ़े: पेट्रोल और डीजल की कीमत में आ रही लगातार गिरावट, इंटरनेश्नल मार्केट में कम हुई कच्चे तेल की कीमत, जानें रेट

इस रिपोर्ट के अनुसार, यूजर्स अब दो सिम कार्ड रखने की बजाय केवल एक सिम कार्ड का उपयोग कर पाएंगे। इस रिपोर्ट में सेल्युलर एसोशिएसन ऑफ इंडिया (COAI) के डायरेक्टर राजन मैथ्यू ने कहा है कि अगले 6 महीने में सिम के यूजर्स की संख्या 3 करोड़ से 2.5 करोड़ तक की कमी आ सकती है।

टेलिकॉम सेक्टर से विशेषज्ञों के अनुसार, अगले 6 महीनों में यूजर्स की संख्या 4.5 करोड़ से लेकर 6 करोड़ तक की भारी कमी आ सकती है।

इस वजह से बंद हो सकती है सिम

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार और टेलिकॉम सेक्टर के विशेषज्ञों के अनुसार, रिलायंस जियो के टेलिकॉम सेक्टर में कदम रखते ही लोग ड्यूल सिम के इस्तेमाल पर जोर दिया था।

लेकिन अन्य कंपनियां एयरटेल, वोडाफोन-आइडिया ने भी जियो को टक्कर देने के लिएसस्ते प्लान्स लॉन्च किए हैं। इस वजह से यूजर्स दो या तीन सिम रखने की बजाय केवल एक सिम का इस्तेमाल कर पाएंगे।

7.5 मिलियन यूजर्स रखते हैं सिंगल सिम

देश में मोबाइल यूजर्स की संख्या 1.2 अरब हो चुकी है। इसके साथ ही यूजर्स दो या दो से ज्यादा सिम का इस्तेमाल करते है। ऐसे में एयरटेल और वोडाफोन फ्री इंकमिंग सर्विस को बंद कर सकती है,

ये भी पढ़े: Asus का गेमिंग फोन Asus ROG और जेन फोन 5जेड जल्द होगा लॉन्च, जानें खासियत

वो भी उन यूजर्स के नंबर पर यह करेगी जो नियमित रुप से रिचार्ज नहीं करवाते है। बता दें कि जो यूजर्स अपनी सिम को रेग्यूलर तौर पर रखवाना चाहते है, तो उन्हें मिनिमम रिचार्ज करवाना होगा।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story