Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हीरो ने 40 हजार से भी कम में लॉन्च की बेहतरीन मोटरसाइकिल, जानें फीचर्स

भारत की सबसे बड़ी दुपहिया बनाने वाली कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने कम बजट की बाइक ग्राहकों के लिए उतारी है।

हीरो ने 40 हजार से भी कम में लॉन्च की बेहतरीन मोटरसाइकिल, जानें फीचर्स
X

भारत की सबसे बड़ी दुपहिया बनाने वाली कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने कम बजट की बाइक ग्राहकों के लिए उतारी है। कंपनी ने इस नई बाइक की कीमत महज 37 हजार रुपए (एक्स शोरूम प्राइस) रखी है। कंपनी के मुताबिक इस मोटरसाइकिल में 100 सीसी का इंजन दिया गया है। कंपनी के इस नई मोटरसाइकिल का नाम 2018 Hero HF Down रखा है।

कंपनी ने अपनी इस मोटरसाइकिल को फिलहाल दो रंगों- रेड एवं ब्लैक में लॉन्च किया है। आपको बता दें कि कंपनी ने इस मोटरसाइकिल का उत्पादन 2017 में बंद कर दिया था, क्योंकि पुराने वाले वर्जन में बीएस-4 मानक का इंजन नहीं लगा था। कंपनी ने अब इस नई बाइक में नए मानकों के अनुसार इंजन लगाकर लॉन्च किया है।

1952

फीचर्स

कंपनी ने इस बाइक में 97 सीसी का सिंगल सिलिंडर एयर कूल्ड इंजन लगाया है जिसमें 4- स्ट्रोक गियर बॉक्स लगा है। इस मोटरसाइकिल के अन्य फीचर्स की बात करें तो ये 8 हार्स पॉवर की ताकत और 8 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करता है। इस बाइक में सिंपल लुकिंग डेकल्स दिया गया है साथ ही इसमें 9.5 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है।

1951

इस बाइक में फिलहाल इलेक्ट्रिक स्टार्ट एवं डिस्क ब्रेक नहीं लगा है। उम्मीद है कि आने वाले समय में इसमें ये फीचर्स भी जोड़ा जा सकता है। इस मोटरसाइकिल के डिजाइन की बात करें तो इसके डिजाइन में ज्यादा बदलाव नहीं किया गया है। इसकी खास बात ये है कि इसका हैडलैम्प ऑटोमैटिक ऑन हो सकता है।

1953

इस मोटरसाइकिल की सीधी टक्कर बजाज के CT 100B एवं TVS Sport से होने वाली है। फिलहाल कंपनी ने इस मोटरसाइकिल को उड़ीसा में लॉन्च किया है, आने वाले समय में इस मोटरसाइकिल को पूरे भारत में लॉन्च किया जा सकता है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story