Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Bentley की नई दमदार कार बेटाएगा वी 8 लॉन्च, जानें इसकी कीमत और खास फीचर्स

भारत में कार निर्माता कंपनी बेंटले ने अपनी सबसे शानदार कार बेटाएगा वी 8 को लॉन्च कर दिया है, इसके साथ ही इस कार की कीमत 3.78 करोड़ रुपये रखी है।

Bentley की नई दमदार कार बेटाएगा वी 8 लॉन्च, जानें इसकी कीमत और खास फीचर्स
X

भारत में कार निर्माता कंपनी बेंटले ने अपनी सबसे शानदार कार बेटाएगा वी 8 को लॉन्च कर दिया है, इसके साथ ही इस कार की कीमत 3.78 करोड़ रुपये रखी है। इसके साथ ही यह कार ग्रहाक के ऑर्डर पर ही उपलब्ध करवाइ जाएगी और साथ ही इस कार की कीमत चढ़ते बढ़ते एक्सचेंज रेट के हिसाब से बदल सकती है।

बेटाएगा वी 8 के फीचर्स

वहीं कंपनी ने इस कार में ट्विन-टर्बोचार्ज्ड V8 पेट्रोल इंजन दिया है, जो कि 542 बीएचपी की पावर के साथ 770 एनएम का टॉर्क जनरेट करते है। वहीं W12 वेरिएंट से 59hp और 130Nm कम है और यह कार 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार 4.5 सेकेंड में पकड़ लेती है।

वहीं इस कार की टॉप स्पीड 290 किलोमिटर प्रति घंटा है, वहीं दूसरी तरफ W12 वेरिएंट को 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में 4.1 सेकेंड में पकड़ लेती है। वहीं इस कार की टॉप स्पीड 301 किलोमिटर प्रति घंटा है।

बेंटले ले दावा किया है कि कंपनी की नई कार बेंटाएगा वी8 एब बार टैंक फुल करवाने के बाद यह कार 746 किलोमीटर तक आसानी से सफर तय कर सकती है। वहीं इस कार का फ्यूल टैंक 85 लीटर का है।

कंपनी ने इस कार में 21 इंच के व्हील्स दिए है, जिसको ग्रहाक 20 इंच के व्हील्स का विकल्प है। इसके साथ ही कंपनी ने अपनी नई कार में ट्वीक्ड फ्रंट ग्रिल और टेल-पाइप का डिजाइन दिया है।

कार के इंटीरयर के लिए कंपनी ने इस कार में वूल और लैदर के स्टेयरिंग व्हील दिया है, वहीं इसके अलावा कार के दरवाजों पर ग्लोस कार्बन फाइबर फिनिश दिया है, जो कि सेंटर कंसोल और डैशबोर्ड दिया है।

इसके साथ ही कंपनी ने इस कार में अतिरिक्त नए लैदर अपहोलस्ट्री में नए कलर के तौर पर चेस्टनट-कलर्ड क्रिकेट बॉल दिया है।

बता दें कि बेटाएगा V8 W12 वेरिएंट की कीमत 34 लाख रुपये सस्ती है, वहीं भारत में बेंटले की यह कार सीधी रेंज रोवर ऑटोबायोग्राफी फेसलिफ्ट, रोल्स रॉयस कल्लिनन टक्कर दे सकती है। इसके साथ ही यह कारें भारत में साल के अंत में लॉन्च हो जाएगी।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story