Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ग्राहकों के लिए खुशखबरी, मेट्रो के कार्ड से डीटीसी का भुगतान करने पर मिलेगा खास डिस्काउंट, जानें कैसे

डीटीसी ने अपने ग्राहकों के लिए बड़ा फैसला लिया है। कल से बसों में मेट्रो कार्ड से सफर करने पर किराए में पर ग्राहकों को 10 प्रतिशत तक का डिस्काउंट मिलेगा।

ग्राहकों के लिए खुशखबरी, मेट्रो के कार्ड से डीटीसी का भुगतान करने पर मिलेगा खास डिस्काउंट, जानें कैसे
X

डीटीसी ने अपने ग्राहकों के लिए बड़ा फैसला लिया है। कल से बसों में मेट्रो कार्ड से सफर करने पर किराए में पर ग्राहकों को 10 प्रतिशत तक का डिस्काउंट मिलेगा। इसके साथ डीटीसी ने इस बारे में ऐलान कर दिया है।

दिल्ली में सभी बसों में यह डिस्काउंट मिलेगा। डीटीसी की नॉन एसी बसों का किराया 5, 10 और 15 रुपए है और एसी बसों का किराया 10, 15, 20 और 25 रुपए है। जो लोग एनसीआर रूट पर सफर करते है, उनको डिस्काउंट नहीं मिलेगा।

Youtube अपने स्पेशल शो को लेकर है तैयार, नेटफ्लिक्स और अमेजन को मिलेगी टक्कर

मेट्रो की तरह डीटीसी बसों में भी इस प्लान को लॉन्च किया है। इसके साथ ही दिल्ली सरकार ने बीते महीने मेट्रो कार्ड के उपयोग को बढ़ाने के लिए किराए में 10 प्रतिशत तक का डिस्काउंट देने का ऐलान किया था।

24 अगस्त से डीटीसी और क्लस्टर की सभी बसों में मेट्रो कार्ड इस्तेमाल करना शरू कर दिया था। डीटीसी की 3882 और क्लस्टर की 1679 बसों में प्रतिदिन करीब 30 लाख लोग सफर करते हैं और इन बसों में मशीनों के जरिए टिकट दी जाती हैं।

डीटीसी के अनुसार, अगर किसी कारण वर्श मशीन काम नहीं करती है, तो ग्राहक मेट्रो कार्ड का उपयोग कर टिकट नहीं लिया, तो डिस्काउंट नहीं मिलेगा। डीटीसी के सभी पास सेक्शनों पर मेट्रो कार्ड मुहैया करवाने का प्लान चल रहा है और जल्द ही इस पर फैसला लिया जाएगा।

Reliance Jio ने JioSavan किया लॉन्च, 90 दिनों तक मिलेगी फ्री सब्सक्रिप्शन

बता दें कि दिल्ली सरकार ने मेट्रो कार्ड या कॉमन मोबिलिटी कार्ड को नए लोगो के साथ डिजाइन को लॉन्च करने की तैयारी की है। सूत्रों के अनुसार, दिल्ली सरकार शुक्रवार यानी कल नया कार्ड लॉन्च कर सकती है।

साथ ही मेट्रो कार्ड को अब 'वन' नाम से भी जाना जाएगा और कार्ड के लिए जो स्लोगन तैयार किया है, उसे 'वन दिल्ली वन राइड' के नाम दिया गया है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story