Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

लॉकडाउन के बीच बैंकिंग सेक्टर ने किया शानदार प्रदर्शन, तेजी के साथ खुला शेयर बाजार, 9000 के पार हुआ निफ्टी

शेयर बाजार में आई तेजी 1100 के पार हुआ सेंसेक्स निफ्टी में भी आई तेजी।

stock market Sensex 113 points today updatesशेयर बाजार

कोरोना वायरस (Coronavirus) जैसी महामारी के चलते एतिहासिक गिरावट के बाद शेयर बाजार (Share Market) में शुक्रवार को भारी तेजी दर्ज की गई। इसकी वजह अमरीकी और एशियाई बाजारों में जबरदस्त तेजी आना है। जिसकी वजह से सुबह शेयर बाजार खुलते ही सेंसेक्स 4 प्रतिशत बढ़त के साथ कारोबार कर रहा है। (Axix Bnak) एक्सिस बैंक, इंडसइंड बैंक और यस बैंक के शेयरों में (Yes Bank Share) 10 फीसदी का अपर सर्किट लग गया है। वहीं दूसरी ओर (Banking sectors बैंकिंग सेक्टर 1200 से ज्यादा अंकों की तेजी के साथ कारोबार कर रहा है। जानकारों की मानें तो यह चमत्कार ही है। इसकी वजह मार्केट के तेजी से रिकवरी करने के साथ ही घाटे में गये निवेशकों को लाखों करोड रुपये का फायदा होना है।

शेयर बाजार में लौटी रौनक

शुक्रवार को रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया की तरफ से होने वाले ऐलान से पहले ही शेयर बाजार में तेजी देखने को मिल रही है। इसी कडी में सुबह के समय ही सेंसेक्स 1108.83 अंकों की बढ़त के साथ 31055.60 अंकों के स्तर पर पहुंच गया है। वहीं (Nifty) निफ्टी 385.55 अंकों की मजबूती के साथ 9027 अंकों के स्तर को छू गया है। बाजार के लिए यह बहुत ही अच्छे संकेत हैं। वहीं (Bse Small Cap) बीएसई स्मॉल कैप 278.16 और बीएसई मिड-कैप 326.52 अंकों की मजबूती के साथ कारोबार कर रहे हैं। वहीं विदेशी निवेशकों के सीएनएक्स मिडकैप 357 अंकों की बढ़त के साथ कारोबार कर रहे हैं।

प्राइवेट बैंकों के शेयरों में लगा अपर सर्किट

वहीं शुक्रवार को प्राइवेट बैंकों के शेयरों में (Upper Curcuit) अपर सर्किट लगा है। जिसकी वजह से बाजार सत्र में सपोर्ट देखने को मिल रहा है। एक्सिस बैंक 9.99, इंडसइंड, बैंक 9.99 और यस बैंक के शेयरों में तेजी देखने को मिल रही है। एचडीएफसी बैंक 7.20 प्रतिशत, बजाज फाइनसर्व 7.28 प्रतिशत की तेजी के साथ कारोबार कर रहे हैं। वहीं दूसरी ओर भारती एयरटेल के शेयरों में 1.35 प्रतिशत की गिरावट देखने को मिल रही है।

Next Story
Top