Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

फूड डिलीवरी कंपनी Zomato ने शुरू की नई सर्विस, अब रेस्टोरेंट और ग्राहक दोनों को देगा फायदा

फूड डिलीवरी कंपनी ने लॉकडाउन के बाद शुरू की है अपनी टेक अवे सर्विस। कोरोना को देखते हुए कंपनी ने किया नई सर्विस शुरू करने का फैसला।

फूड डिलीवरी कंपनी Zomato ने शुरू की नई सर्विस, अब रेस्टोरेंट और ग्राहक दोनों को देगा फायदा
X

देश की ऑनलाइन फूड डिलीवरी कंपनी zomato ने बड़े स्तर पर एक नई सर्विस शुरू की है। इसका फायदा रेस्टोरेंट के साथ ही ग्राहकों को भी दिया जाएगा। जी हां जोमेटो की यह नई सर्विस टेकअवे है। जिसके तहत ग्राहक अपना फूड ऑर्डर कर के खुद ही पिक कर सकेंगे ।

Zomato कंपनी ने अपने ब्लॉग में लिखा कि कोरोना वायरस और लॉकडाउन के चलते कम्पनी को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा लेकिन नुकसान के बाद अब फिर से गति पकड़ रहा है। साथ ही कंपनी बड़े स्तर पर टेकअवे सर्विस और सेल्फ पिकअप सर्विस लॉन्च कर रही है इसमें रेस्टोरेंट्स के लिए कमीशन फ्री होगा। इस नई सर्विस में Zomato ऐप में ऑडर करने पर फूड अब डिलीवरी बॉय नही करेगा, इसमें ग्राहक को अपना ऑडर खुद पिकअप करना होगा ।

साथ ही zomato ने यह भी साफ किया हैं की कंपनी रेस्टोरेंट्स से कोई भी कमीशन नही लेगा और साथ ही पेंमेंट गेटवे का भी कोई चार्ज नही लेगा। इस टेकअवे सर्विस से ज़्यादा से ज़्यादा रेस्टोरेंट को लाभ भी मिलेगा और कंपनी ने कहा की इससे इकोसिस्टम रेस्टोरेंट को अपने दम पर खड़ा करना है। इस सर्विस के तहत Zomato अपने बिज़नेस को दुबारा से ट्रैक पर ला रहा है साथ इस सर्विस के जरिए रेस्टोरेंट्स को भी लाभ मिलेगा साथ ही बिक्री और मुनाफा भी बढ़ेगा।

Zomato कंपनी हर सप्ताह लाखों लोगों को खाना पहुँचाते है कंपनी ने यह भी कहा कि उनके पास लगभग 55 हज़ार से ज़्यादा पार्टनर रेस्टोरेंट्स है। कंपनी ने लॉकडाउन से अब तक 13 करोड़ से ज़्यादा ऑडर्स को पहुँचाया है।

Next Story