Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कोरोना काल में यस बैंक ने शुरू की Loan In Seconds स्कीम, बिना दस्तावेजों के मिलेगा लोन

अपने ग्राहकों को मिनटों में लोन दे रहा बैंक। घर बैठे कर सकते हैं अप्लाई।

यस बैंक पर बैन से पहले गुजरात के सरकारी विभाग ने निकाल लिए 265 करोड़, इस कारण लिया था फैसला
X
यस बैंक

कोरोना काल में अपने ग्राहकों की आर्थिक मदद के लिए (Yes Bank) यस बैंक ने लोन इन सेकेंड्स स्कीम (Loan Scheme) शुरू की है। जिसके जरिए बैंक अपने (Bank Account Holders) अकाउंट होल्डर्स को मिनटों में लोन देगा। इतना ही नहीं बैंक की तरफ से दावा किया गया है कि लोन के लिए किसी दस्तावेज की भी जरूरत नहीं हैं। बल्कि आप घर बैठे नेट बैंकिंग के जरिए लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

ऐसे ले सकते हैं लोन, मिनटों में हो जाएगी प्रोसेस

बैंक के मुताबिक, लोन इन सेकेंड्स स्कीम के तहत लोन एप्लीकेशन का असेसमेंट रियल टाइम में होता है। इससे (Document Required) दस्तावेज की लंबी प्रक्रिया नहीं रहती है और ग्राहक को जल्द ही लोन मिल जाता है। वहीं बैंक के इस फीचर की मदद से ग्राहक को बैंक ब्रांच में जाए बिना और किसी प्रकार के दस्तावेज जमा किये बिना ही (Instant Loan) इंस्टेट लोन दे देते हैं। ग्राहक इस लोन को लेने के लिए योग्य होंगे, उन्हें यस बैंक की ओर से संपर्क किया जाएगा। उन्हें भेजे गए ई-मेल या मैसेज में इंस्टेट लोन के लिए अप्लाय करने का लिंक मौजूद रहेगा। ग्राहक को फाइनल ऑफर वेरिफाई और स्वीकार करना होगा उसके बाद लोन रिक्वेस्ट को ऑथेंटिकेट करना होगा। इसके बाद उनके अकाउंट में तुरंत लोन की रकम आ जाएगी।

हाल ही में यस बैंक ने डिजिटल सेविंग्स अकाउंट (Digital Saving Account) को लॉन्च किया था। इससे ग्राहकों को बैंक की ब्रांच जाने, फिजिकल डॉक्यूमेंटेशन या बैंकिंग के लिए किसी व्यक्ति के साथ बातचीत करने की कोई जरूरत नहीं रहेगी। E-KYC और वीडियो वेरिफिकेशन के जरिए यह अकाउंट खोला जा सकेगा। बैंक के अनुसार यह डिजिटल सेविंग्स अकाउंट वर्चुअल डेबिट कार्ड के साथ आता है जिसकी मदद से ग्राहकों को 100 से ज्यादा फीचर्स मिलते हैं जिनमें ट्रांजैक्शन, फंड ट्रांसफर और ऑनलाइन शॉपिंग शामिल हैं।

Next Story