Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अब इस तरह से पैसे जुटाएगा Yes Bank, 15 जुलाई से होगी शुरुआत

एफपीओ के जरिये 15000 करोड रुपये जुटाएगा यस बैंक। दो दिन की होगी वैद्यता।

अब इस तरह से पैसे जुटाएगा Yes Bank, 15 जुलाई से होगी शुरुआत
X

लॉकडाउन से पहले सुर्खियों में रहा यस बैंक अब जल्द ही 15000 करोड़ रुपये जुटाने की दौड में शामिल हो गया है। इसके लिए बैंक ने (FPO) एफपीओ के जरिए ताजा इक्विटी शेयर जारी कर 15 हजार करोड़ रुपये जुटाने के लिए रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस दाखिल किया है। इसके लिए यह 15 जुलाई से खुलकर 17 जुलाई को बंद की जाएगी। इसके लिए यस बैंक को मंजूदी मिली थी।

दरअसल, इस सप्ताह की शुरुआत में यस बैंक (Yes Bank) को अपने निदेशक मंडल की पूंजी जुटाने वाली समिति (CRC) से पेशकश के जरिए धन जुटाने की मंजूरी मिली थी। यस बैंक ने शेयर बाजार को बताया कि बैंक ने महाराष्ट्र में कंपनी पंजीयक के समक्ष 7 जुलाई 2020 को रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (RRP) दाखिल किया। यस बैंक ने कहा कि एफपीओ पेशकश 15,000 करोड़ रुपये की है। इसके तहत ताजा शेयर जारी किए जाएंगे और इसमें कर्मचारियों के लिए 200 करोड़ रुपये के शेयर आरक्षित होंगे। भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने एक बयान में कहा कि, उसके केंद्रीय बोर्ड की कार्यकारी समिति ने बुधवार को यस बैंक के एफपीओ में अधिकतम 1,760 करोड़ रुपये तक निवेश को मंजूरी दे दी है। सरकार ने 13 मार्च को यस बैंक के लिए एक बेलआउट योजना को मंजूरी दी थी। योजना के तहत यस बैंक को आठ वित्तीय संस्थानों से लगभग 10,000 करोड़ रुपये मिले थे। इसमें एसबीआई से मिले 6,050 करोड़ रुपये भी शामिल थे।

वहीं यस बैंक ने बुधवार को मिनट्स लोन इन सेकेंड्स की एक स्कीम निकाली है। जिसमें वह बिना दस्तावेजों के अपने ग्राहकों को लोन देगा। इतना ही नहीं बैंक ग्राहक घर बैठे बिना किसी दस्तावेज के इस लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं। जिसे बैंक मिनटों में अप्रूव कर आपके खाते में राशि भेज देगा।

Next Story