Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

भारत में जल्द QLED TV लाएगी शाओमी, जानिए इसके खास फीचर्स

चीन की प्रौद्योगिकी क्षेत्र की दिग्गज कंपनी शाओमी (xiaomi) ने भारत में अपने स्मार्ट टीवी का उत्पादन बढ़ाने के लिए हैदराबाद की कंपनी रैडिएंट अप्लायंसेज से करार किया है। कंपनी जल्द देश के (क्वांटम लाइट इमिटिंग- डियोड) क्यूएलईडी टीवी खंड में उतरने जा रही है।

भारत में जल्द क्यूएलईडी टीवी लाएगी शाओमी, जानिए कैसा रहेगा अनुभव
X

शाओमी क्यूएलईडी टीवी

नई दिल्ली। चीन की प्रौद्योगिकी क्षेत्र की दिग्गज कंपनी शाओमी (xiaomi) ने भारत में अपने स्मार्ट टीवी का उत्पादन बढ़ाने के लिए हैदराबाद की कंपनी रैडिएंट अप्लायंसेज से करार किया है। कंपनी जल्द देश के (क्वांटम लाइट इमिटिंग- डियोड) क्यूएलईडी टीवी खंड में उतरने जा रही है। शाओमी इंडिया कैटेगरी लीड (स्मार्ट टीवी) ईश्वर नीलकंतन ने कहा कि कंपनी ने भारत में अपना स्मार्ट टीवी 2018 में पेश किया था। उस समय बाजार में दो रुख थे। एक तो इंटरनेट की दरें कम हो रही थीं वहीं इसकी स्पीड तेज हो रही थी। उन्होंने कहा कि उस समय से हम 50 लाख से अधिक स्मार्ट टीवी बेच चुके हैं और अपने खंड में लगातार नंबर एक बने हुए हैं।

कोरोना महामारी के दौरान सामग्री की खपत में हुआ इजाफा

नीलकंतन ने कहा कि पिछले साल हमने 4के टीवी पेश किया। इसमें भी मजबूत वृद्धि देखने को मिली है। 'महामारी के दौरान सामग्री की खपत में उल्लेखनीय इजाफा हुआ है और लोग अपने घर पर मूवी थियेटर जैसा अनुभव चाहते हैं।' उन्होंने कहा कि क्यूएलईडी टीवी के साथ कंपनी गाहकों को टीवी देखने का शानदार अनुभव उपलब्ध कराना चाहती है। नीलकंतन ने हालांकि, कीमत का ब्योरा नहीं दिया। उन्होंने कहा कि पहला 55 इंच का क्यूएलईडी टीवी 16 दिसंबर को पेश किया जाएगा।

Next Story