Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Xiaomi का नया Walkie Talkie लॉन्च, बिना रिचार्ज के कर सकेंगे कहीं भी बात!

शाओमी ने एक और नया वॉकी-टॉकी लॉन्च किया है, जोकि 5000 किलोमीटर तक की दूरी तय कर सकता है। आइए आपको इसकी खासियत और कीमत बताते हैं...

Xiaomi का नया Walkie Talkie लॉन्च, बिना रिचार्ज के कर सकेंगे कहीं भी बात!
X

दुनियाभर में जहां वॉकी-टॉकी धुंधला सा हो गया है। वहीं, चीन इसे फिर से दुनिया में अलग पहचान दिलाने की कोशिश में है। चीनी कंपनी शाओमी (Xiaomi) ने एक और नया वॉकी-टॉकी पेश किया है। कंपनी द्वारा इसके थर्ड जनरेशन यानी वॉकी टॉकी 3 (Walkie Talkie-3) को लॉन्च किया जा चुका है। इस नए Walkie-Talkie को कई खासियत के साथ पेश किया गया है। आइए आपको इसके बारे में विस्तार से बताते हैं...

Xiaomi Walkie Talkie 3

शाओमी वॉकी टॉकी 3 को ओटीए अपग्रेड सपोर्ट के साथ उतारा गया है। बात करें पिछले दो मॉडल्स की तो उनके मुकाबले में इस थर्ड जनरेशन वॉकी टॉकी में 30 प्रतिशत अधिक वॉल्यूम दी गई है। इसे लेकर कंपनी की ओर से दावा किया गया है कि इसमें हाई परफॉर्मेंस ऑडियो सिस्टम है जोकि 40mm साइज स्पीकर यूनिट के साथ है।

5,000 KM तक की दूर से होगी बातचीत

वॉकी टॉकी में 4G full Netcomm सपोर्ट दिया गया है, जिससे 5000 किलोमीटर के अंदर बात हो सकती है। इसकी मदद से बिना रिचार्ज के कहीं भी देश में बातचीत की जा सकती है। इस वॉकी टॉकी से भारत से चीन जैसे देशों में बातचीत हो सकेगी। फिलहाल इसे चीन में करीब 4,700 रुपये की कीमत में लॉन्च किया गया है। हालांकि, ये वॉकी टॉकी भारत में लॉन्च होगा या नहीं अभी इसके बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है।

5 दिनों की लंबी बैटरी के साथ मौजूद

Xiaomi Walkie Talkie 3 को 5 दिनों तक के लंबी बैटरी लाइफ के साथ पेश किया गया है। इसमें 3000 एमएएच बैटरी है। इसका इस्तेमाल 60 घंटे यानी 5 दिनों तक किया जा सकता है। चार्जिंग के लिए इसमें टाइप सी की यूएसबी दी गई है। बात करें अगर फीचर्स की तो इसका डिस्प्ले 2 इंच में कलर के साथ है। वॉकी-टॉकी में 3.5mm पोर्ट और ब्लूटूथ है। इसमें प्रोटेक्शन के लिए IP54 है।

और पढ़ें
Next Story