Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अब धूप और बारिश में ही बिना बिजली चार्ज हो जाएगा आपका स्मार्टफोन, शोओमी ने लॉन्च किया पावर बैंक

धूप के साथ ही बारिश में भी Charge चार्ज हो जाएगा शोओमी का पावर बैंक, ट्रेवल के दौरान फोन चार्जिंग की समस्या हो जाएगी खत्म

अब धूप और बारिश में ही बिना बिजली चार्ज हो जाएगा आपका स्मार्टफोन, शोओमी ने लॉन्च किया पावर बैंक
X

अक्सर लंबा सफर करते समय मोबाइल में बेट्री खत्म हो जाती है। ऐसे समय में आस पास बिजली का इंतजाम न होने की वजह से हम (Mobile Charge) मोबाइल को चार्ज भी नहीं कर पाते हैं। वहीं लंबे समय तक बैकअप की जरूरत पडने पर (Power Bank) पावर बैंक भी साथ छोड देते हैं। इसकी वजह उनका (Discharge) डिस्चार्ज हो जाना हैं, लेकिन अब इसका समाधान मोबाइल कंपनी शाओमी ने निकाल दिया है। दरअसल कंपनी ने ऐसी समस्या को देखते हुए सोलर पावर बैंक लॉंच कर दिया है। इतना ही नहीं कंपनी ने इस सोलर पावर बैंक को ट्रैवल के हिसाब से डिजाइन किया है। जिससे यह बैग में रखा हुआ चार्ज भी हो जाये और कहीं गायब भी न हो।

बैग में अटैच किया जा सकेगा सोलर पावर बैंक

दरअसल, कंपनी द्वारा लॉंच किया गया यह (Solar PowerBank) सोलर पावर बैंक इस तरह से डिजाइन किया गया है कि इसे आसानी से बैगपैक में अटैच किया जा सकें। इतना ही नहीं साइकलिंग से लेकर हाइकिंग और कैपिंग में भी यह इधर उधन न हो। इसके साथ ही कंपनी ने इस पावर बैंक की कीमत 349 युआन यानि लगभग 3,600 रुपये रखी है। इस सोलर मोबाइल पावर बैंक को बनाने के लिए हाई सेसिटिविटी,सिंगल क्रिस्टल सिलिकॉन सोलर का इस्तेमाल किया गया है। पुराने सोलर पैनल्स के मुकाबले इसका कन्वर्जन नेट ज्यादा अच्छा होगा।

कम धूप के साथ ही बारिश में भी काम करेगा ये पावर बैंक

वहीं कंपनी का दावा है कि यह पावर बैंक कम धूप के साथ ही बारिश में भी रिचार्ज हो जाएगा। इसे साइकिलंग करते हुए भी आसानी से बैगपैक में अटैच करके भी आसानी से चार्ज किया जा सकेगा। इस सोलर पावर बैंक में ग्रीन लाइट बेहतर धूप, येलो लाइट एवरेज और रेड लाइट कमजोर धूप को दर्शाता है। सोलर चार्जर में 6400mAh की लिथियम पॉलिमर बैटरी दी गई है। जो लंबे समय तक चल सकेगी। इसके साथ ही यह पावर बैंक वॉटर प्रूफ भी होगा।

Next Story