Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बाजार में अपनी पैठ मजबूत करने की तैयारी, भारत में 'रेडमी' ब्रांड के स्मार्ट टीवी पेश करेगी शाओमी

चीन की प्रौद्योगिकी क्षेत्र की कंपनी शाओमी Xiaomi जल्द भारत में 'रेडमी' Redmi ब्रांड से स्मार्ट टीवी पेश करेगी। कंपनी का इरादा भारत के तेजी से आगे बढ़ते स्मार्ट टीवी Smart TV बाजार में अपनी पैठ मजबूत करने का है।

बाजार में अपनी पैठ मजबूत करने की तैयारी, भारत में
X

भारत में 'रेडमी' ब्रांड के स्मार्ट टीवी पेश करेगी शाओमी

नई दिल्ली। चीन की प्रौद्योगिकी क्षेत्र की कंपनी शाओमी Xiaomi जल्द भारत में 'रेडमी' Redmi ब्रांड से स्मार्ट टीवी पेश करेगी। कंपनी का इरादा भारत के तेजी से आगे बढ़ते स्मार्ट टीवी Smart TV बाजार में अपनी पैठ मजबूत करने का है। शाओमी इंडिया के प्रमुख (स्मार्ट टीवी) ईश्वर नीलकंठन ने कहा कि कंपनी ने जब 2018 में भारत में स्मार्ट टीवी पेश किया था, तो हमारा उद्देश्य देश में स्मार्ट टीवी की पहुंच बढ़ाना था। उन्होंने कहा कि 2018 में स्मार्ट टीवी की पहुंच 18 प्रतिशत थी। कुल बिकने वाले टीवी में से 20 प्रतिशत से भी कम स्मार्ट टीवी होते थे। आज यह 55 प्रतिशत से अधिक हो गया। बाजार के साथ हम भी बढ़े हैं और हमने 50 लाख से अधिक स्मार्ट टीवी बेचे हैं।

नीलकंठन ने कहा कि भारत में 20 करोड़ से अधिक परिवार हैं। इनमें से 17 करोड़ के पास टीवी है। 10 करोड़ के पास सीआरटी टीवी और सात करोड़ के पास फ्लैट मॉनिटर टीवी है। उन्होंने कहा कि स्मार्ट टीवी की पहुंच सिर्फ दो करोड़ है। ऐसे में यदि आप कुल बाजार को देखें, तो पांच करोड़ लोग स्मार्ट टीवी खरीदने आएंगे। इसके अलावा 10 करोड़ सीआरटी टीवी वाले बाजार सीधे स्मार्ट टीवी की खरीद करेंगे। कई स्मार्टफोन कंपनियों मसलन सैमसंग, एलजी, माइक्रोमैक्स, वनप्लस, इनफिनिक्स और मोटोरोला के भारत में उत्पाद पोर्टफोलियो में स्मार्ट टीवी शामिल हैं। उन्होंने कहा कि 2018 में स्मार्ट टीवी की पहुंच 18 प्रतिशत थी। कुल बिकने वाले टीवी में से 20 प्रतिशत से भी कम स्मार्ट टीवी होते थे। आज यह 55 प्रतिशत से अधिक हो गया।

Next Story