Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Xiaomi इस साल अपने Retail centres की संख्या करेगा डबल, 10 हजार लोगों को मिलेगा रोजगार

प्रत्येक एमआई स्टोर पर करीब तीन लोगों को रोजगार मिलता है। इस लिहाज से हम अगले दो साल के दौरान करीब 10,000 लोगों को रोजगार देंगे। कंपनी के प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष कर्मचारियों की संख्या फिलहाल 60,000 से अधिक है।

Xiaomi इस साल अपने Retail centres की संख्या करेगा डबल, दस हजार लोगों को मिलेगा रोजगार
X

शाओमी रिटेल सेंटर्स

नई दिल्ली। स्मार्टफोन कंपनी शाओमी (Xiaomi) इंडिया ने देश में अपनी खुदरा पहुंच बढ़ाने के लिए 100 करोड़ रुपये के कोष की घोषणा की है। इस नई पहल 'Go With MI' के जरिये कंपनी की योजना अपने ऑफलाइन खुदरा केंद्रों (Retail Centres) के अलावा विशिष्ट खुदरा स्टोरों (Retail Stores) की संख्या दोगुना करने की है। शाओमी इंडिया के प्रबंध निदेशक मनु जैन ने वर्चुअल सम्मेलन में कहा कि हम अपने खुदरा केंद्रों की संख्या को इस साल दोगुना करेंगे। हम दो साल में एमआई स्टोरों की संख्या को 3,000 से बढ़ाकर 6,000 करेंगे। जैन ने कहा कि प्रत्येक एमआई स्टोर पर करीब तीन लोगों को रोजगार मिलता है। इस लिहाज से हम अगले दो साल के दौरान करीब 10,000 लोगों को रोजगार देंगे। कंपनी के प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष कर्मचारियों की संख्या फिलहाल 60,000 से अधिक है। जैन ने कहा कि हम 100 करोड़ रुपये का समर्थन पैकेज रखेंगे। यह पैसा अगले दो साल के दौरान भागीदारों को दिया जाएगा। इस पैसे का इस्तेमाल दुकान या स्टोर खोलने पर किया जाएगा।

जल्द ही Mi Mix सीरीज को करेगा लॉन्च

शाओमी जल्द ही Mi MIX 4 या Mi MIX Fold स्मार्टफोन को लॉन्च कर सकता है। Xiaomi 29 मार्च को चीन और ग्लोबल मार्केट में Mi 11 Pro, Mi 11 Ultra, और Mi 11 Lite स्मार्टफोन को लॉन्च कर सकता है। इस लॉन्च इवेंट से पहले Xiaomi ने कंफर्म किया है कि वह नया Mi MIX फोनलॉन्च करेगा, फिलहाल इस फोन का नाम क्या होगा इसे लेकर कोई जानकारी शेयर नहीं की गई है। शाओमी ने अपकमिंग स्मार्टफोन Mi Mix का टीजर शेयर किया है, जिसमें 'MIX Coming Back' लिखा है। इस टीजर के बाद अटकलें लगाई जा रही हैं कि शाओमी का अपकमिंग स्मार्टफोन Mi MIX 4 या Mi MIX Fold हो सकता है। हाल में ही शाओमी के फोल्डेबल Mi MIX Fold की फोटो ऑनलाइन लीक हुई थी जिसका डिजाइन Samsung Galaxy Z Fold 2 की तरह था।

Next Story