Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

WhatsApp Update: अब ऑनलाइन होने का नहीं चलेगा पता! बस अपना लें व्हाट्सएप की ये ट्रिक

WhatsApp पर एक खास फीचर आने वाला है जिसके तहत आप कब तक ऑनलाइन रहे हैं उसे अपनी मर्जी के अनुसार उन्हीं लोगों को दिखा सकेंगे जिन्हें आप चाहते हैं।

WhatsApp Update: अब ऑनलाइन होने का नहीं चलेगा पता! बस अपना लें व्हाट्सएप की ये ट्रिक
X

दुनियाभर में लोकप्रिय व्हाट्सएप (WhatsApp) कई लोगों के बीच प्रसिद्ध है। इस मैसेंजिंग ऐप पर तरह-तरह के नए अपडेट (WhatsApp Update) आते रहते हैं, जिससे यूजर्स के लिए इसे यूज करना और मजेदार हो जाता है। वहीं, व्हाट्सएप पर एक और नया अपडेट आने वाला है जिससे यूजर्स की प्राइवेसी (WhatsApp Privacy Features) और ज्यादा खास हो सकती है। दरअसल, व्हाट्सएप का नया अपडेट ऑनलाइन (WhatsApp Last Seen Features) को शो नहीं होने देगा। ऐसे में आपको ऐप की ओर से विकल्प दिया जाएगा कि आप किस-किस को ऑनलाइन दिखाना चाहते हैं और किसको ऑनलाइन नहीं दिखाना चाहते हैं। इस ऑप्शन का चयन करने के बाद सामने वाले को पता नहीं चल सकेगा कि आप कब तक ऑनलाइन रहे हैं। आइए आपको इस नए अपडेट के बारे में विस्तार से बताते हैं...

व्हाट्सएप का नया अपडेट

WABetaInfo की नई रिपोर्ट के अनुसार व्हाट्सएप पर एक खास तरह का अपडेट आने वाला है। ऐसे में लास्ट सीन के फीचर (WhatsApp Last Seen) में बड़ा बदलाव देखा जा सकेगा। रिपोर्ट की मानें तो यूजर्स इस नए अपडेट के जरिए लास्ट सीन को किसी से भी हाइ कर सकेंगे। इस नए अपडेट के आने पर आप जिससे चाहें उससे अपने लास्ट सीन को हाइ कर सकते हैं।

ऐसे करें इस फीचर का यूज

WhatsApp का नया फीचर आपको उन लोगों से Last Seen छुपाने का मौका देगा, जिसे आप अपना ऑनलाइन दिखने की टाइमिंग नहीं दिखाना चाहते हैं। इस नए अपडेट को यूजर्स की प्राइवेसी के तहत पेश किया गया है। इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को अपने WhatsApp की सेटिंग्स पर जाना होगा, यहां Last Seen के विकल्प का चयन करें। क्लिक करने के बाद लास्ट My Contacts Except… का ऑप्शन होगा उस पर क्लिक कर उन नंबर या नेम को सिलेक्ट करें जिनसे आप अपने लास्ट सीन को छुपाना चाहते हैं।

कई फीचर्स के साथ होगा अपडेट

WhatsApp अपडेट में कई खास फीचर्स आने वाले हैं। लास्ट सीन के अलावा प्रोफाइल फोटो और 'अबाउट' सेक्शन की प्राइवेसी का भी ध्यान रखा गया है। इसके अलावा ग्रुप ऐडमिन के लिए भी अपडेट में नया फीचर है जिसके तहत वो ग्रुप के किसी भी सदस्य का मैसेज डिलीट कर सकते हैं। एक और अपडेट आएगा जिसके तहत यूजर्स फेसबुक और इंस्टाग्राम की तरह मैसेज पर इमोजी से रीऐक्ट कर सकेंगे। हालांकि, अभी तक इन फीचर्स को जारी नहीं किया गया है, लेकिन टेस्टिंग चल रही है और जल्द जारी किया जा सकता है।

और पढ़ें
Next Story