Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अब Whatsapp पर डेस्कटॉप से भी कर सकते हैं वॉयस और वीडियो कॉल, इन स्टेप्स को करना होगा फॉलो

व्हाट्सएप ने हाल ही में लॉन्च किया अपना यह नया फीचर। अभी डेस्कटॉप से इंडिविजुअल व्हाट्सएप वॉयस और वीडियो कॉल करने का मिलेगा ऑप्शन।

अब Whatsapp पर डेस्कटॉप से भी कर सकते हैं वॉयस और वीडियो कॉल, इन स्टेप्स को करना होगा फॉलो
X

आज के समय में ज्यादातर मोबाइल यूजर्स व्हाट्सएप (Whatsapp) का इस्तेमाल करते हैं। इतना ही नहीं इसमें (UpGrade Feature) अपग्रेड होते फीचर्स जैसे वायस कॉलिंग से लेकर वीडियो कॉलिंग (Video Calling) पर भी लोग घंटों बात करते हैं। इसी कडी में अब आप व्हाट्सएप वॉयस और वीडियो कॉल डेस्कटॉप पर भी कर सकते हैं। जी हां यह फीचर हाल ही में व्हाट्सएप ने शुरू किया है। हालांकि यह फीचर अभी तक Windows और iOS के लिए डेडिकेटेड ऐप तक ही है। जिसे लगातार अपग्रेड किया जा रहा है। हम आप को बताते हैं कि कैसे आप अपने डेस्कटॉप से कर सकते हैं व्हाट्सएप वॉयस और वीडियो कॉल

इन स्टेप्स को फोलो कर डेस्कटॉप से कर सकते हैं व्हाट्सएप कॉल

-डेस्कटॉप से व्हाट्सएप कॉल करने के लिए सबसे पहले सिस्टम के हिसाब से (Whatsapp) व्हाट्सएप का लेटेस्ट वर्जन (Latest Version) डाउनलोड करें।

-अब डेस्कटॉप पर ऐप को खोलकर अपने (SmartPhone) स्मार्टफोन से व्हाट्सएप क्यूआर कोड (QR Code) को स्कैन करें।

-अब चैट विंडो (Chat Window) पर जाये। यहां आप को ऊपर सीधे कोने पर वॉयस और वीडियो कॉलिंग का साइन दिखाई देगा।

-यहां पर अगर आप वॉयस कॉल करना चाहते हैं तो (Voice) वॉयस और वीडियो कॉल के लिए वीडियो कॉल के बटन दबाये। बस आप को (Call) कॉल लग जायेगा।

-वहीं अगर आप (Desktop) डेस्कटॉप पर व्हाट्सएप कॉल आने पर एक (Pop-up Window) पॉपअप विंडो दिखाई देगा। जिस पर कॉल एक्सेप्ट का ऑप्शन आते ही आप कॉल रिसीव कर सकते हैं।

अभी डेस्कटॉप कर सकते हैं सिर्फ इंडिविजुअल कॉल्स

वहीं आप को बता दें कि व्हाट्सएप के इस फीचर को अभी अपग्रेड किया जा रहा है। इस ऐप के जरिये आप window 10 64bit वर्जन और macOS 10.13 और इससे अपग्रेड डेस्कटॉप सिस्टम से ही कॉल कर सकते हैं। साथ ही आप को कॉल करने के लिए ऑडियो आउटपुट डिवाइस और (MicroPhone) मोइक्रोफोन भी अरेंज करना पडेगा।

Next Story