Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मार्केट में भौकाल मचाने आई ये नई मिड-साइज सेडान कार, खासियत ऐसी की आप भी जानकार हो जाएंगे दीवाने!

volkswagen virtus 2022: ऑटो मोबाइल के क्षेत्र में तहलका मचाने के लिए एक और शानदार कार लॉन्च हो गई है। 8 मार्च, मंगलवार को फॉक्सवैगन इंडिया ने अपनी नई वर्टस कॉम्पैक्ट सेडान को लॉन्च कर दिया है

मार्केट में भौकाल मचाने आई ये नई मिड-साइज सेडान कार, खासियत ऐसी की आप भी जानकार हो जाएंगे दीवाने!
X

ऑटो मोबाइल के क्षेत्र में तहलका मचाने के लिए एक और शानदार कार लॉन्च हो गई है। 8 मार्च, मंगलवार को फॉक्सवैगन इंडिया (Volkswagen India) ने अपनी नई वर्टस कॉम्पैक्ट सेडान (New Vertus Compact Sedan) को लॉन्च कर दिया है। ये नई मिड-साइज सेडन कार भारत में फॉक्सवैगन वेंटो की जगह लेगी। कंपनी की ओर से Volkswagen New Vertus को लेकर दावा किया गया है कि ये सुरक्षा और इंजीनियरिंग के मामले में एडवांस्ड होगी। इसमें चालक और बैठने वालों के लिए काफी अच्छे कंफर्ट का इंतजाम किया गया है। कंपनी द्वारा इस कार को शानदार कार इंजन विकल्प और 3 ट्रांसमिशन विकल्पों के साथ पेश किया गया है। आइए आपको इसके बारे में सबकुछ बताते हैं...

दुनियाभर में होगी एक्सपोर्ट

कंपनी के दावे के मुताबित न्यू वर्टस को स्थानीय रूप से भारत में बनाया जाएगा। इस वाहन को 25 से अधिक देश और 5 महाद्वीपों में एक्सपोर्ट किया जाएगा। जर्मनी की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी फॉक्सवैगन का कहना है कि वो सेडान सेगमेंट पर खास ध्यान केंद्रित करेगी और इसी उत्पाद रणनीति के तहत नई Volkswagen Virtus को उतारेगी।

न्यू वर्टस को दो ट्रिम्स में किया गया पेश

न्यू वर्टस सेडान को डायनामिक लाइन और परफॉर्मेंस लाइन के दो ट्रिम्स में पेश किया गया है। इंजन की अगर बात करें तो नई वर्टस में 1.5-लीटर TSI EVO और 1.0-लीटर TSI इंजन ऑप्शन में उपलब्ध होगी। इसका ट्रांसमिशन भी 3 ऑप्शन में उपलब्ध होगा। इनमें 7-स्पीड DSG, 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 6-स्पीड ऑटोमैटिक टॉर्क कन्वर्टर है। इसका परफॉर्मेंस लाइन वेरिएंट 150 पीएस पावर और 250 एनएम टार्क जेनरेट करेगा। वहीं, डायनेमिक लाइन वेरिएंट 115 पीएस पावर और 178 एनएम टार्क जेनरेट करेगा।

लुक और डिजाइन

नई वर्टस के लुक और डिजाइन की बात करें तो इसमें एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट के साथ एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप है। ये एक शार्प लुक की सेडान कार है। इसका डिजाइन ऑटोमेकर के समकालीन डिजाइन फिलॉसफी जैसा है। इसके बंपर में ब्लैक मेश और क्रोम एक्सेंट है, जबकि इसका फ्रंट ग्रिल चमकदार क्रोम लाइनिंग के साथ स्लीक में है। साइज की बात करें तो इसकी लंबाई 4,561 mm, व्हीलबेस 2,651 mm और चौड़ाई 1,752 mm है। इसमें 521 लीटर का बूट स्टोरेज है। ऑल न्यू वर्टस सेडान की बुकिंग फिलहाल 151 फॉक्सवैगन टचप्वाइंट पर शुरू हुई है।

40 से अधिक सेफ्टी फीचर्स

Virtus सेडान कार में 40 से ज्यादा सेफ्टी फीचर्स होने का दावा किया गया है। इसमें 6 एयरबैग, मल्टी-कॉलिजन ब्रेक, टायर प्रेशर डिफ्लेशन वार्निंग,इलेक्ट्रॉनिक स्टैबिलिटी कंट्रोल, हिल होल्ड कंट्रोल, गैटों पर इफेक्ट प्रोटेक्शन बीम और इंपैक्ट-एब्सॉर्बिंग बॉडी कंपोनेंट्स जैसे आदि फीचर्स हैं। इसके अलावा कार में और भी कई प्रीमियम फील के लिए फीचर्स हैं।

और पढ़ें
Next Story