Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अब दिल्ली से लंदन के लिए फ्लाइट शुरू करेगी ये विमानन कंपनी, इस दिन से कर सकेंगे सफर

दिल्ली और लंदन के बीच विशेष उड़ानों को चलाने पर विस्तारा ने लगाई मोहर। 28 अगस्त से सितंबर के बीच शुरू कर सकती है फ्लाइट।

Coronavirus: भारत सरकार ने लिया फैसला, अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें 15 जुलाई तक रहेंगी बंद
X
Coronavirus: भारत सरकार ने लिया फैसला, अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें 15 जुलाई तक रहेंगी बंद

कोरोना काल और लॉकडाउन के बाद एक बार फिर चीजें पटरी पर आना शुरू हो गई है। इसी कडी में काफी समय से बंद पडी (Air Lines Company) विमानन कंपनियों की इंटरनेशनल उड़ानों को भी अनुमति मिलने लगी है। जिसको लेकर अलग अलग विमानन कंपनियां अपनी (International Flight) इंटरनेशनल फ्लाइट शुरू करने की तैयारी कर चुकी है। इसमें टाटा और सिंगापुर एयरलाइंस के सयुक्त उपक्रम वाली विमान सेवा कंपनी विस्तारा भी शामिल हो गई है। जो अगले हफ्ते यानि 28 से 30 सितंबर के बीच दिल्ली से लंदन के बीच अपनी स्पेशल फ्लाइट का परिचालन शुरू करेगी।

जानकारों की मानें तो टाटा और सिंगापुर एयरलाइंस की साझेदारी वाली विमानन सेवा कंपनी विस्तारा पहली बार लंबी दूरी उड़ानों का परिचालन करेगी। वहीं भारत और ब्रिटने के बीच हुए द्विपक्षीय समझौतों के तहत इन उड़ानों की अनुमति दी गई है। इसके साथ ही यह उड़ानें सप्ताह में तीन दिन यानि सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को ही की जा सकेगी। विमानन कंपनी विस्तारा के मुख्य कार्यकारी अधिकारी लेस्ली थेंग ने मंगलवार को एक बयान में कहा कि जैसे ही दुनिया एक विस्तारित (Global Lockdown) ग्लोबल लॉकडाउन के बाद चरणबद्ध तरीके से खुलने लगती है, ये विशेष उड़ानें हमें दोनों देशों के बीच यात्रा को सुविधाजनक बनाने का सौभाग्य प्रदान करेगी। एयरलाइन दोनों दिशाओं में नॉन-स्टॉप उड़ान अनुभव प्रदान करने के लिए अपने ब्रांड-न्यू बोइंग 787-9 ड्रीमलाइनर विमान को मार्ग पर तैनात करेगी।

इतना हो सकता है किराया

वहीं भारत से लंदन के लिए उड़ने वाली यह फ्लाइट सिर्फ अलटरनेट डे यानि सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को उड़ेगी। इसके साथ ही दिल्ली से लंदन तक का एक तरफ का टिकट इकोनॉमी क्लास में 29,912 रुपये से शुरू हो सकता है। इसके साथ ही प्रीमियम इकोनॉमी में 44,449 रुपये और बिजनेस क्लास में 77,373 रुपये से शुरू होता है। इन उड़ानों के लिए बुकिंग सभी चैनलों जैसे विस्तारा की वेबसाइट, मोबाइल ऐप और ट्रैवल एजेंटों के माध्यम से पर खोली जा रही है।

Next Story