Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अब WhatsApp से बुक करें Uber, जानिए बुकिंग का पूरा तरीका

ऑनलाइन कैब (Online cab) की सुविधा देने वाली कंपनी उबर (Uber) ने बुधवार को इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप (instant messaging app WhatsApp) के साथ अपनी साझेदारी और विस्तार करने की घोषणा की है।

अब WhatsApp से बुक करें Uber, जानिए बुकिंग का पूरा तरीका
X

Uber Booking: ऑनलाइन कैब (Online cab) की सुविधा देने वाली कंपनी उबर (Uber) ने बुधवार को इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप (instant messaging app WhatsApp) के साथ अपनी साझेदारी और विस्तार करने की घोषणा की है। इसी के तहत कंपनी ने व्हाट्सएप के साथ एक फीचर (Whatsapp new feature) को लॉन्च किया है। इसके फीचर के प्रयोग से दिल्ली एनसीआर (Delhi NCR) के व्हाट्सएप यूजर्स (WhatsApp users) अपने चैटबॉट (chatbot) के जरिए उबर राइड बुक (book Uber rides) कर पाएंगे। खास बात यह है कि यूजर्स को इस फीचर की सुविधा हिंदी भाषा (Hindi language) में मिलेगी।

उबर की ओर से जानकारी देते हुए कहा गया कि कंपनी ने दिल्ली-एनसीआर में यूजर्स के लिए व्हाट्सएप टू राइड (WhatsApp to Ride) उत्पाद फीचर को आधिकारिक तौर पर लॉन्च और विस्तार किया है। इस फीचर के जरिए व्हाट्सएप यूजर्स को अपने चैटबॉट से हिंदी भाषा में अपनी राइड बुक करने की सुविधा मिलेगी। यानी एनसीआर के लोगों को अब उबर के जरिए गाड़ी बुक करने के लिए उबर ऐप को डाउनलोड करने की जरुरत नहीं है, अब उबर ऐप का सब कुछ काम व्हाट्सएप पर ही हो जाएगा। जानकारी के लिए बता दें कि उबर कंपनी इस फीचर को दिसंबर 2021 में लखनऊ के यूजर्स के लिए लॉन्च कर चुकी है। अब इसका विस्तार करते हुए कंपनी ने एनसीआर के यूजर्स के लिए भी सुविधा शुरु कर दी है। खास बात यह है कि इस फीचर में यूजर्स को हिंदी और अंग्रेजी दोनों भाषा का विकल्प मिलेगा।

उबर कंपनी की ओर से जारी आधिकारिक बयान

उबर कंपनी के मोबिलिटी एंड प्लेटफॉर्म्स मामलों के वरिष्ठ निदेशक मणिकंदन थंगरथनम ने एनसीआर के लोगों के लिए व्हाट्सएप के साथ मिलकर शुरु किए गए इस नए फीचर के बारे में जानकारी देते हुए कहा, "लखनऊ के अपने पायलट प्रोजेक्ट से सकारात्मक प्रतिक्रिया से उत्साहित होकर, हम दिल्ली एनसीआर में व्हाट्सऐप टू राइड अनुभव को शुरू करने के लिए उत्साहित हैं।

तीन तरीकों से बुक कर सकते हैं राइड

उबर का व्हाट्सएप के साथ शुरु हुए इस फीचर के जरिए यूजर्स तीन तरीकों से अपनी उबर राइड बुक कर सकते हैं।

पहला तरीका: क्यूआर कोड को स्केन करके।

दूसरा तरीका: उबर के बिजनेस अकाउंट नंबर पर मैसेज करके।

तीसरा तरीका: उबर व्हाट्सएप चैट को खोलने के लिए किसी लिंक पर क्लिक करके।

व्हाट्सएप के जरिए राइड बुक करने का आसान तरीका

स्टेप 1. आप उबर के +91 7292000002 नंबर पर Hi का मैसेज भेज सकते हैं या क्यूआर कोड को स्केन कर सकते है या सीधे लिंक के चरिए व्हाट्सएप पर पहुंच कर बुक कर सकते है।

स्टेप 2. आपको अपने पिकअप और ड्रॉप लोकेशन डालनी होगी।

स्टेप 3. इसके बाद आपको गाड़ी के आने का समय और किराए की जानकारी दी जाएगी।

स्टेप 4. सभी सहमती के बाद आप अपनी राइड कंफर्म कर सकते है।

और पढ़ें
Next Story