Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

इस बाइक कंपनी ने साल के अंत में सेल बढ़ने की जताई संभावना, खेती से जुड़ा है कनेक्शन

मानसून के बाद किसानों की खेती में वृद्धि और मुनाफा होने पर दोपहिया वाहन क्षेत्र में बढ़ेगी बिक्री।

इस बाइक कंपनी ने साल के अंत में सेल बढ़ने की जताई संभावना, खेती से जुड़ा है कनेक्शन
X

कोरोना वायरस के संक्रमण और लॉकडाउन के बीच इन दिनों ज्यादातर कंपनियों की बिक्री आधी हो गई है। इनमें टीवीएस मोटर्स भी है। जिसने दावा किया है कि कंपनी की 2019-20 की वार्षिक रिपोर्ट में कहा गया है कि वित्त वर्ष के अंत में इसमें कुछ सुधार की संभावना है। शेयरधारकों से सूचना साझा करते हुए दोपहिया क्षेत्र की प्रमुख कंपनी ने कहा कि मानसून अच्छा रहने पर कृषि क्षेत्र की वृद्धि दर भी अच्छी रहेगी।

दरअसल, कंपनी ने साल के अंत तक बिक्री बढने की संभावना जताई है। कंपनी ने इसकी वजह कृषि क्षेत्र में किसानों की अच्छी कमाई को माना है। जिसे दोपहिया वाहन क्षेत्र में बिक्री बढने की उम्मीद है। वही कोरोना संकट से भी उबरा जा सकता है। टीवीएस मोटर कंपनी ने कहा, 2020-21 में कोविड-19 महामारी की वजह से अर्थव्यवस्था को काफी चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा। रिपोर्ट में कहा गया है कि आवाजाही पर अंकुश और अर्थव्यवस्था के कई क्षेत्रों पर महामारी के प्रभाव से सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी), खर्च योग्य आय, उपभोक्ता धारणा और वाहन उद्योग प्रभावित होगा।

इस वजह से 2020-21 की पहली तिमाही में अर्थव्यवस्था में बड़ी गिरावट आएगी। आगे की तिमाही में यह गिरावट आंशिक रूप से कम होगी। अर्थव्यवस्था में कुछ सुधार वित्त वर्ष के अंत में ही नजर आएगा। अर्थव्यवस्था में सुस्ती का जिक्र करते हुए टीवीएस मोटर ने कहा कि नौकरियों पर संभावित खतरे और वेतन कटौती के मद्देनजर लोग अधिक बचत करेंगे। इससे लोग गैरजरूरी टिकाऊ सामान की खरीद में विलंब करेंगे। इस स्थिति में विनिर्माण सहित वाहन उद्योग प्रभावित होगा।

Next Story