Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अब इस बाइक कंपनी ने अपने कर्मचारियों की काटी सैलरी, छह महीने तक रहेगी जारी

टीवीएस बाइक कंपनी ने जारी किया फरमान, मई से कर्मचारियों की सैलरी पर चलाएगी कैची

अब इस बाइक कंपनी ने अपने कर्मचारियों की काटी सैलरी, छह महीने तक रहेगी जारी
X

देश में युवाओं की पसंदीदा बाइक अपाचे बनाने वाली (TVS Motor Company) टीवीएस मोटर कंपनी ने भी अपने कर्मचारियों की सैलरी कटौती (Salary Deduct) का मन बना लिया है। लॉकडाउन के बीच कंपनी को हुए भारी नुकसान के चलते कंपनी एक या दो नहीं बल्कि छह माह तक अपने कर्मचारियों की सैलरी काटेगी। इसके साथ ही सैलरी काटने की प्रक्रिया कंपनी मई से शुरू कर देगी। हालांकि कंपनी ने यह भी स्पष्ट किया है कि वर्कमैन लेवल पर कोई किसी की सैलरी में कोई कटौती नहीं होगी।

सैलरी में होगी इतने प्रतिशत की कटौती

टीवीएस मोटर कंपनी के अनुसार, कंपनी ने अपनी सेल और नुकसान की भरपाई को देखते हुए बुधवार रात (Employees Salary) कर्मचारियों की सैलरी काटने का फैसला लिया है। इस कडी में कंपनी ने जूनियर एक्सक्यूटिव्स की सैलरी में 5 प्रतिशत की कटौती करेगी। वहीं सीनियर मैनेजमेंट लेवल पर 15 से 20 प्रतिशत तक की कटौती करेगी। कंपनी प्रवक्ता का कहना है कि कर्मचारियों के आगे आकर सैलरी कटौती की स्वेच्छा को देखते हुए इस मुश्किल भरे समय से निकलने का साहस मिला है।

कोरोना के प्रकोप की वजह से हुआ भारी नुकसान

कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण और लॉकडाउन के चलते मार्च से लेकर मई तक जारी रहे लॉकडाउन के बीच कंपनी की बिक्री न होने की वजह से भारी नुकसान हुआ है। कंपनी का दावा है कि इससे करीब 40 प्रतिशत की गिरावट आई है। (Sale Go Down) बिक्री में गिरावट से पर्याप्त लिक्विडिटी और फ्री कैश फ्लो को बनाए रखने में संघर्ष कर रहे हैं। वहीं सियाम के आंकड़ों के मुताबिक, लॉकडाउन के बीच दो पहिया वाहनों की बिक्री में 60 प्रतिशत की कमी आई है।

और पढ़ें
Next Story