Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

देश में 21 नए सीएनजी स्टेशन किए गए शुरू, अगले साल तक 200 नए स्टेशन शुरू करेगी यह कंपनी

देश के पांच राज्यों में 21 नए सीएनजी स्टेशन शुरू किए गए हैं। उत्तर प्रदेश में 10 सीएनजी स्टेशन बनाकर चालू किए हैं।

सीएनजी बार-बार भरने की दिक्कत होगी दूर, एक बार भरने पर गाड़ी चलेगी 1 हजार किलोमीटर
X
केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान

टॉरेंट लि. ने लॉकडाउन में ढील के बाद पांच राज्यों में 21 सीएनजी स्टेशन शुरू किए हैं। गुजरात के टॉरेंट समूह की शहर गैस वितरण कंपनी ने शनिवार को यह जानकारी दी। कंपनी ने कहा कि कुछ आर्थिक गतिविधियां शुरू करने की अनुमति मिलने के बाद उसने इन सीएनजी स्टेशनों को चालू किया है।

टॉरेंट गैस के पास सात राज्यों के 32 जिलों में वाहनों के सीएनजी की खुदरा बिक्री और घरों में पाइप के जरिये गैस (पीएनजी) की आपूर्ति का लाइसेंस है। कंपनी ने 10 सीएनजी स्टेशन उत्तर प्रदेश में चालू किए है। इसके अलावा चार सीएनजी स्टेशन पंजाब, तीन-तीन गुजरात और तेलंगाना और एक राजस्थान में शुरू किया है। कंपनी ने बयान में कहा कि उसके सीएनजी स्टेशन उन 56 नए बने सीएनजी स्टेशनों में हैं जिन्हें पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने शुक्रवार को एक वेब कार्यक्रम में राष्ट्र को समर्पित किया।

इस मौके पर टॉरेंट गैस के निदेशक जिनल मेहता ने कहा की इन 21 सीएनजी स्टेशनों के चालू होने के साथ ही हम छोटे से समय में 58 सीएनजी स्टेशन शुरू कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि कंपनी अपने सभी परिचालन वाले क्षेत्रों में वाहनों के लिए सीएनजी ओर उद्योगों तथा घरों के लिए पीएनजी व्यापक रूप से उपलब्ध कराने को प्रतिबद्ध है जिससे वह इन क्षेत्रों के सामाजिक-आर्थिक विकास में योगदान दे सके। टॉरेंट गैस का लक्ष्य अपने परिचालन वाले क्षेत्रों में जून 2021 तक 200 सीएनजी स्टेशन खोलने का है।

Next Story