Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Today Petrol Diesel Price : तेल कंपनियों ने जारी किए पेट्रोल-डीजल के नए रेट, जानें आज कितनी हुई कटौती

आज यानी गुरुवार को पेट्रोलियम कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल दोनों के दामों में कोई भी कटौती या बढ़ोतरी नहीं की है। नए रेट के मुताबिक राजधानी दिल्ली में आज पेट्रोल 101.49 रुपये तो वहीं डीजल 88.92 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है।

Petrol Diesel Price Today: देशभर के ज्यादातर शहरों में पेट्रोल की कीमत 100 के पार, डीजल के रेट में भी इजाफा, जानें नया रेट
X

देशभर के ज्यादातर शहरों में पेट्रोल की कीमत 100 के पार

नई दिल्ली। देश भर में पेट्रोल-डीजल की कीमतें पिछले कई दिनों से सुर्खियां बटौर रही हैं। लगभग सभी राज्यों में कच्चे तेल कीमतें रिकॉर्ड ऊंचाई पर बनी हुई हैं। हालांकि अब ऐसे संकेत मिल रहे हैं कि तेल की कीमतों में कटौती का दौर शुरू हो गया है। मंगलवार को भी तेल कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 15-15 पैसे की कटौती की थी। वहीं आज यानी गुरुवार को पेट्रोलियम कंपनियों (Petrol companies) ने पेट्रोल और डीजल दोनों के दामों (Petrol-Diesel Prices) में कोई भी कटौती या बढ़ोतरी नहीं की है। नए रेट के मुताबिक राजधानी दिल्ली में आज पेट्रोल (Petrol Price in Delhi) 101.49 रुपये तो वहीं डीजल 88.92 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है।

जानें अपने शहर में आज के तेल के दाम

दिल्ली में आज पेट्रोल 101.49 रुपये और डीजल 88.92 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से बिक रहा है। वहीं मुंबई की बात करें तो यहां पेट्रोल 107.52 रुपये और डीजल 96.48 रुपये प्रति लीटर है। कोलकाता में आज पेट्रोल की कीमत 101.82 रुपये और डीजल 91.98 रुपये प्रति लीटर है। वहीं चेन्नई में पेट्रोल की कीमत 99.20 रुपये और डीजल की कीमत 93.52 रुपये प्रति लीटर है। वहीं नोएडा में पेट्रोल के दाम 98.79 रुपये प्रति लीटर और डीजल 89.49 रुपये प्रति लीटर है।

इन राज्यों में पेट्रोल 100 के पार

वैसे तो देश भर में ही पेट्रोल की कीमतें रिकॉर्ड ऊंचाई पर बनी हुई हैं। वहीं देश के 19 राज्यों में पेट्रोल की कीमत 100 रुपये के पार पहुंच गई है। इस लिस्ट में मध्यप्रदेश (Madhya pradesh), राजस्थान (Rajasthan), महाराष्ट्र (Maharashtra), आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh), तेलंगाना (Telangana), कर्नाटक (Karnataka), ओडिशा (Odissa), जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) और लद्दाख (Laddakh) शामिल हैं।

Next Story