Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Today Petrol Diesel Price : तेल कंपनियों ने जारी किए पेट्रोल-डीजल के नए दाम, फटाफट यहां चेक करें अपने शहर के रेट

सरकारी तल कंपनियों की ओर से आज लगातार छठे दिन भी पेट्रोल-डीजल के दामों में कोई बदलाव नहीं हुआ है। 24 अगस्त के दिन पेट्रोल की कीमत 14 से 15 पैसे, तो वहीं डीजल की कीमत 15 से 16 पैसे घटी थी।

Petrol Diesel Price Today: दिल्ली समेत देशभर में फिर बढ़े डीजल के दाम, पेट्रोल में कोई बढ़ोतरी नहीं, जानें अपने शहर का नया रेट
X

पेट्रोल डीजल के दाम

नई दिल्ली। देश में महंगाई की मार ने आम आदमी की कमर तोड़ कर रख दी है। खासकर पेट्रोल-डीजल की बात करें तो कच्चे तेल के दामों ने तो आम आदमी का तेल निकाल कर रख दिया है। हालांकि पिछले हफ्ते पेट्रोल-डीजल के दामों (Petrol-Deisel Price) में कटौती की गई, मगर फिर भी लोगों को अभी राहत नहीं मिली है। वहीं सरकारी तल कंपनियों (Oil Companies) की ओर से आज लगातार छठे दिन भी पेट्रोल-डीजल के दामों में कोई बदलाव नहीं हुआ है। 24 अगस्त के दिन पेट्रोल की कीमत 14 से 15 पैसे, तो वहीं डीजल की कीमत 15 से 16 पैसे घटी थी। हालांकि अब भी प्रमुख बड़े शहरों में पेट्रोल की कीमत 100 रुपये से ऊपर बनी हुई है। आज दिल्ली में पेट्रोल का दाम (Petrol Price in Delhi) 101.49 रुपये जबकि डीजल का दाम 88.92 रुपये प्रति लीटर है।

शहरपेट्रोलडीजल
दिल्ली101.4988.92
मुंबई107.5296.48
कोलकाता101.8291.98
चेन्नई99.2093.52

इन राज्यों में पेट्रोल ने लगा रखा है शतक

वैसे तो देश भर में ही पेट्रोल और डीजल की कीमतों ने रिकॉर्ड बनाया हुआ है। लेकिन देश के अधिकतर राज्यों में पेट्रोल ने शतक बनाया हुआ है। मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh), राजस्थान (Rajasthan), महाराष्ट्र (Maharashtra), आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh), तेलंगाना (Telangana), कर्नाटक (Karnataka), ओडिशा (Odissa), जम्मू-कश्मीर (Jammu-kashmir) और लद्दाख (Laddakh) में पेट्रोल का भाव 100 रुपये पार हो चुका है। मुंबई में पेट्रोल की कीमत सबसे अधिक है। हालांकि अभी आम आदमी को पेट्रोल की बढ़ती कीमतों से राहत मिलने की कोई उम्मीद नजर नहीं आ रही है।

Next Story