Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Today Petrol Diesel Price : कच्चे तेल की कीमतों में आई नर्मी, जानें पेट्रोल डीजल पर क्या पड़ा असर, फटाफट चेक करें आज के रेट

सोमवार को भी कारोबार के खुलने के क्रम में कच्चे तेल के दाम में कमी दर्ज की गई। हालांकि, कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट का असर पेट्रोल-डीजल के दामों पर नहीं पड़। देश में आज लगातार 11वें दिन पेट्रोल और डीजल के दाम में कोई परिवर्तन नहीं हुआ।

Today Petrol Diesel Price : आज फिर लगी पेट्रोल-डीजल के दामों में आग, जानें अब कितनी और ढीली करनी पड़ेगी जेब
X

पेट्रोल डीजल के दाम (प्रतीकात्मक फोटो)

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस का प्रकोप लगातार बढ़ रहा है। भारत ही नहीं बल्कि यूरोपीय यूनियन के देश और अमेरिका समेत कई बड़े देशों में कोरोना के मामले घातक साबित हो रहे हैं। इस वजह से पिछले सप्ताह कच्चे तेल की कीमतों (Crude Oil Price) में गिरावट दर्ज की गई थी। वहीं आज यानी सोमवार को भी कारोबार के खुलने के क्रम में कच्चे तेल के दाम में कमी दर्ज की गई। हालांकि, कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट का असर पेट्रोल-डीजल (Petrol Diesel) के दामों पर नहीं पड़। देश में आज लगातार 11वें दिन पेट्रोल और डीजल के दाम (Petrol-Diesel Price) में कोई परिवर्तन नहीं हुआ। इससे 11 दिन पहले ही दोनों ईंधनों के दाम में कटौती हुई थी। सोमवार को दिल्ली के बाजार में पेट्रोल 90.40 रुपये प्रति लीटर जबकि डीजल 80.73 रुपये प्रति लीटर पर टिका रहा। इससे 11 दिन पहले, गुरुवार को पेट्रोल 16 पैसे जबकि डीजल 14 पैसे सस्ता हुआ था।

इस समय देश के कई राज्यों में विधानसभा के चुनाव (Assembly Election) हो रहे हैं। इसलिए, पिछले महीने कच्चा तेल महंगा होने के बाद भी पेट्रोल-डीजल के दाम (Petrol-Diesel Price) में कोई बढ़ोतरी नहीं हुई है। हालांकि, पिछले दिनों कच्चा तेल सस्ता होने के बाद चार किस्तों में पेट्रोल-डीजल के दाम घटे हैं। इससे पेट्रोल 77 पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ है। हालांकि, बीते फरवरी महीने के दौरान पेट्रोल के दाम में 16 किस्तों में बढ़ोतरी हुई थी। उससे यह 04.74 रुपये महंगा हो गया था।

जानें अपने शहर में तेल के दाम

दिल्ली में आज पेट्रोल 90.40 रुपये और डीजल 80.73 रुपये लीटर मिल रहा है। मुंबई में पेट्रोल की कीमत 96.82 और डीजल की कीमत 87.81 प्रति लीटर के हिसाब से मिल रही है। चेन्नै में पेट्रोल 92.43 और डीजल 85.73 रुपये प्रति लीटर के रेट पर मिल रहा है। कोलकाता में पेट्रोल 90.62 और डीजल 83.61 रुपये प्रति लीटर है तो वहीं भोपाल में पेट्रोल 98.41 और डीजल 88.98 रुपये प्रति लीटर है।

और पढ़ें
Next Story