Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Today Gold and Silver Price : आज सोने की बढ़ी कीमत चांदी में गिरावट, जानें नई कीमतें

जहां सोमवार (19 जुलाई) को सोने और चांदी कीमतों में गिरावट दर्ज की गई थी वहीं आज मंगलवार यानी (20 जुलाई) को भारतीय सर्राफा बाजार में सोने की कमतों में तेजी दर्ज की गई।

Today Gold and Silver Price : आज सोने की बढ़ी कीमत चांदी में गिरावट, जानें नई कीमतें
X

सोने और चांदी की कीमत

नई दिल्ली। पिछले कुछ समय से सोने और चांदी की कीमतों में उतार-चढ़ाव का सिलसिला जारी है। जहां सोमवार (19 जुलाई) को सोने और चांदी कीमतों में गिरावट दर्ज की गई थी वहीं आज मंगलवार यानी (20 जुलाई) को भारतीय सर्राफा बाजार में सोने की कमतों में तेजी दर्ज की गई। इस बढ़ोतरी के साथ ही सोने के दाम फिर से 47 हजार रुपये प्रति 10 ग्राम के स्तर को पार कर गए हैं। वहीं आज चांदी की बात की जाए तो चांदी की कीमतों में गिरावट रही। पिछले कारोबारी सत्र के दौरान दिल्ली सर्राफा बाजार में सोना 46,847 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था। वहीं, चांदी 65,791 रुपये प्रति किग्रा पर बंद हुई थी। अंतरराष्‍ट्रीय बाजार (International Market) में गोल्‍ड के दाम में आज तेजी दर्ज की गई, जबकि चांदी की कीमतों में खास बदलाव नहीं हुआ।

आज किस रेट पर मिल रहा सोना

दिल्ली सर्राफा बाजार (Delhi bullion market) में मंगलवार को सोने के भाव (Gold Price in Delhi) में 253 रुपये प्रति 10 ग्राम का उछाल दर्ज किया गया। इससे कीमती पीली धातु 47 हजार रुपये प्रति 10 ग्राम के ऊपर पहुंच गई। राजधानी दिल्ली (Delhi) में 99.9 ग्राम शुद्धता वाले सोने का नया भाव आज 47,100 रुपये प्रति 10 ग्राम पहुंचकर बंद हुआ. वहीं, अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में सोने की कीमत आज बढ़कर 1,813 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गई।

आज चांदी का रेट

चांदी की बात करें तो आज चांदी की कीमतों में गिरावट दर्ज की गई है। दिल्ली सर्राफा बाजार (Delhi Bullion Market) में चांदी की कीमतों में 61 रुपये की बढ़ोतरी हुई। इसी के साथ चांदी की कीमत 65,730 रुपये प्रति किलोग्राम पर पहुंच गई।

Next Story