Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

13 फीसदी के उछाल के साथ 52 सप्ताह के उच्चतम स्तर पर पहुंचा टाटा मोटर्स का शेयर

टाटा मोटर्स (TATA Motors) के शेयरों ने सोमवार को दलाल स्ट्रीट पर सभी को हैरान कर दिया। सोमवार को कारोबार के दौरान टाटा मोटर्स के शेयर्स करीब 13 फीसदी की उछाल के साथ 52 सप्ताह के उच्चतम स्तर पर पहुंच गए।

13 फीसदी के उछाल के साथ 52 सप्ताह के उच्चतम स्तर पर पहुंचा टाटा मोटर्स का शेयर
X

टाटा मोटर्स का शेयर चढ़ा

टाटा मोटर्स (TATA Motors) के शेयरों ने सोमवार को दलाल स्ट्रीट पर सभी को हैरान कर दिया। सोमवार को कारोबार के दौरान टाटा मोटर्स के शेयर्स करीब 13 फीसदी की उछाल के साथ 52 सप्ताह के उच्चतम स्तर पर पहुंच गए। हेवी वॉल्युम ट्रेड की वजह से अपर सर्किट भी लगाना पड़ा। दरअसल, कुछ रिपोर्ट्स में कहा गया है कि टेस्ला (Tesla) अपने वाहनों को भारत में बेचने लिए टाटा मोटर्स के साथ करार करने वाली।

दुनिया के सबसे बड़े रईस एलन मस्क (Elon Musk) की कंपनी टेस्ला भारत में टाटा की फसिलिटीज का इस्तेमाल करके गाड़ियां बनाएगी और बेचेगी। यह भी कहा गया कि टेस्ला ने इस बारे में पूरी जानकारी जुटा ली है। कंपनी ने पाया कि सभी ऑटो कंपनियों की तुलना में टाटा के पास ही सबसे बेहतरीन इलेक्ट्रिक व्हीकल इन्फ्रास्ट्रक्चर है। हालांकि, इस बारे में दोनों कंपनियों की तरफ से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।

कंपनी के शेयर्स करीब 25 फीसदी तक चढ़े

टाटा मोटर्स के शेयरों में आज आठवें दिन भी तेजी देखने को मिल रही है। पिछले 8 कारोबारी दिनों में कंपनी के शेयर्स करीब 25 फीसदी तक चढ़े हैं। मंगलवार (12 जनवरी 2021) को टाटा मोटर्स के शेयर 6 फीसदी से ज्यादा बढ़त के साथ 234 के आसपास ट्रेड कर रहे हैं। इसके पहले सोमवार को एनएसई पर टाटा मोटर्स के शेयर्स 12.64 फीसदी की बढ़त के साथ 223.20 रुपये पर पहुंच गए थे। बीएसई पर यह 11.11 फीसदी की बढ़त के साथ 220.10 रुपये प्रति शेयर पर पहुंच गए थे। मार्च में न्यूनतम स्तर पर पहुंचने के बाद अब तक कंपनी के शेयरों में 250 फीसदी की तेजी देखने को मिली है।

Next Story