Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

टाटा मोटर्स की बिक्री में आया बड़ा उछाल, अगस्त माह में इतने प्रतिशत बढ़ी सेल

टाटा मोटर्स ने बिक्री बढ़ाने के लिए लॉन्च किया नेक्सन का नया वेरिएंट। कंपनी की कार बिक्री में हुई 13.38 प्रतिशत की बढ़ोतरी।

टाटा मोटर्स की बिक्री में आया बड़ा उछाल, अगस्त माह में इतने प्रतिशत बढ़ी सेल
X

कोरोना संक्रमण और लॉकडाउन के बीच बंद पडी अर्थव्यवस्था एक बार फिर से पटरी पर आना शुरू हो गई है। इसका दावा (Car Companies) कार कंपनियों की बढती बिक्री से किया जा सकता है। इसका ताजा आकंडा टाटा मोटर्स ने पेश किया है। इसमें कंपनी का दावा है कि उनकी अगस्त माह की बिक्री में 154 प्रतिशत की बढोतरी दर्ज की गई है। (Tata Motor's) टाटा मोटर्स ने कहा कि अगस्त में उसकी कुल बिक्री 13.38 प्रतिशत से बढ़कर 36,472 यूनिट्स हो गई है। जबकि पिछले साल अगस्त माह में कंपनी की 32,166 यूनिट्स बिकी थी।

पैसेंजर व्हीकल कैटेगरी बिक्री में 154 प्रतिशत का आया उछाल

अगस्त माह में टाटा मोटर्स की घरेलू बाजार में (Passenger Vehicle) पैसेंजर व्हीकल बिक्री दोगुना से बढ़कर 18,583 यूनिट हो गई है। वहीं पिछले साल इसी महीने में टाटा की पैसेंजर व्हीकल की बिक्री 7,316 यूनिट्स थी। हालांकि इस दौरान कंपनी के कमर्शियल व्हीकल की बिक्री में 28 प्रतिशत की तेजी दर्ज की गई है। इतना ही नहीं Tata Motors ने हाल ही में अपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी नेक्सन का नया वेरिएंट भी लॉन्च कर दिया है। कंपनी के इस वेरिएंट में ग्राहकों को किफायती कीमत में कई प्रीमियम फीचर्स मिलेंगे। टाटा नेक्सन ने 8.36 लाख (एक्स शोरूम, दिल्ली) की कीमत पर Nexon XM(S) वेरिएंट को मार्केट में पेश किया है। वहीं बता दें कि Nexon XM(S) में इलेक्ट्रिक सनरूफ दिया जाएगा जो इस कार को एक प्रीमियम फील देता है।

पेट्रोल और डीजल वेरिएंट में उतारी नेक्सन

टाटा मोर्टस ने Nexon XM(S) पेट्रोल और डीजल (Petrol Diesel Variant) दोनों के साथ-साथ मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन वेरिएंट में उतारी है। इस कार को ग्राहकों का बेहतरीन (Response) रिस्पॉन्स मिल रहा है। इस कार में इलेक्ट्रिक (Electric SunRoof) सनरूफ जैसी बेहतर सुविधाएं भी दी गई हैं। कार ग्राहकों की जरूरतों को ध्यान में रखकर तैयार की गई है। इसके साथ ही नये और प्रीमियम फीचर्स (Premium Features) के साथ ही Nexon XM(S) में पहले से मौजूद फीचर्स जैसे इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम, प्रोजेक्टर हेडलैंप के साथ एलईडी डीआरएल, ड्राइवर और को-पैसेंजर एयरबैग, हिल होल्ड कंट्रोल, हरमन और मल्टी ड्राइव मोड्स (ईको, सिटी और स्पोर्ट) द्वारा कनेक्टनॉट इंफोटेनमेंट सिस्टम को पहले की तरह ही रखा गया है।

Next Story