Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Smart TV खरीदने का सोच रहे हैं तो जल्दी करें, 1 अप्रैल से होने वाले हैं महंगे, जानें कितने अधिक देने पड़ेंगे पैसे

अगर आप भी नया Smart TV लेने का सोच रहे हैं तो जल्दी करें क्योंकि अगले महीने यानी एक अप्रैल से स्मार्ट टीवी के दाम बढ़ने वाले हैं। अगले महीने से इनकी कीमत में करीब 2 से तीन हजार तक बढ़ोतरी हो सकती है।

Smart TV खरीदने का सोच रहे हैं तो जल्दी करें, एक अप्रैल से होने वाले हैं महंगे, जानें कितने अधिक देने पड़ेंगे पैसे
X

Smart TV होने वाले हैं महंगे

नई दिल्ली। आज के दौर में घरों में टीवी मनोरंजन का ऐसा साधन बना हुआ है जिसके ना होने से घर अधूरा सा लगता है और खासकर स्मार्ट टीवी (Smart TV) तो सबसे अधिक पसंद किए जा रहे हैं। इन स्मार्ट टीवी में नई से नई तकनीक के इस्तेमाल ने लोगों को और भी ज्यादा आकर्षक कर दिया है। इसी को लेकर एक खबर सामने आ रही है। अगर आप भी नया Smart TV लेने का सोच रहे हैं तो जल्दी करें क्योंकि अगले महीने यानी एक अप्रैल से स्मार्ट टीवी के दाम बढ़ने वाले हैं। अगले महीने से इनकी कीमत में करीब 2 से तीन हजार तक बढ़ोतरी हो सकती है। देश में तेजी से स्मार्ट टीवी का चलन बढ़ा है। वहीं, पिछले 8 महीनों में टीवी (TV Price) की कीमत में करीब 300 प्रतिशत इजाफा हुआ है। इस दौरान स्मार्ट टीवी की कीमत 3000 से 4 हजार रुपये तक बढ़ चुकी है। अब अगले महीने से स्मार्ट टीवी की कीमतें दो हजार से तीन हजार रुपये तक बढ़ जाएगी।

क्यों बढ़ने वाले हैं पैसे

टीवी पैनल (Open Cell) की कीमत पहले से ही करीब 300 फीसदी ज्यादा बढ़ चुकी है। ऐसे में 5 फीसदी के अतिरिक्त इजाफे से (Smart Tv Demand) स्मार्ट टीवी की डिमांड में कमी दर्ज की जा सकती है। इसके मुख्य वजह वैश्विक विक्रेताओं द्वारा आपूर्ति की कमी बताई जा रही है। इसके अलावा अन्य कारण जैसे कि कस्टम ड्यूटी में बढ़ोतरी, तांबा, एल्यूमीनियम और स्टील जैसी इनपुट सामग्री की लागत में वृद्धि है। जानकारों का मानना है कि सरकार को इलेक्ट्रॉनिक पार्ट्स (Electronic Parts) पर कस्टम ड्यूटी (Custom Duty) बढ़ाने के मामले में दोबारा से विचार करना चाहिए।

Next Story