Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सोशल मीडिया ऐप ShareChat ने सर्किल इंटरनेट को खरीदा, ऐप को होगा ये बड़ा फायदा

शेयरचैट और सर्किल इंटरनेट की कितने में हुई खरीद। इसका अभी तक नहीं हुआ है खुलासा।

सोशल मीडिया ऐप ShareChat ने सर्किल इंटरनेट को खरीदा, ऐप को होगा ये बड़ा फायदा
X

टिकटॉक जैसे चाइनीज ऐप पर भारत में बैन लगने के बाद सोशल मीडिया पर (ShareChat App) शेयरचैट ऐप जमकर डाउनलोड किया गया है। इतना ही नहीं यह ऐप टॉप 10 डाउनलोडर्स ऐप की लिस्ट में भी शामिल हो गया है। इससे कंपनी की कमाई भी जमकर हो रही है। इसी से शेयरचैट ने बेंगलुरु की कंपनी सर्किल इंटरनेट का अधिग्रहण कर लिया है। हालांकि इन दोनों कंपनियों में कितने की डील हुई है। अभी तक इसका खुलासा नहीं हो सका है।

दरअसल, कंपनी को सर्किल इंटरनेट का अधिग्रहण घरेलू सोशल मीडिया पर फायदा पहुंचाएगी। शेयरचैट ऐप अपने मंच पर 'हाइपरलोकल' सामग्री को बेहतर करने में मदद मिलेगी। सर्किल इंटरनेट को 2018 में उचित कुमार, गौरव अग्रवाल तथा शशांक शेखर (शेयरचैट के पूर्व कार्यकारी) ने शुरू किया था। सैफ पार्टनर्स और वेंचर हाइवे समर्थित सर्किल इंटरनेट दूसरी और तीसरी श्रेणी के शहरों में भारतीय भाषाओं के इंटरनेट प्रयोगकर्ताओं को स्थानीय स्तर की जरूरी सूचनाएं उपलब्ध कराती है। फिलहाल इसकी मौजूदगी उत्तर प्रदेश, राजस्थान तथा केरल के 120 से अधिक जिलों में है।

एक साथ जुडी शेयरचैट और सर्किल इंटरनेट की टीम

दावा किया जा रहा है कि अधिग्रहण के बाद शेयरचैट ने सर्किल इंटरनेट का गठन कर लिया है। इसके बाद से इस मंच पर 20 लाख से अधिक हाइपरलोकल सामग्रियों का सृजन हुआ है। एक बयान में कहा गया है कि सर्किल के कारोबार के अधिग्रहण के बाद इसकी 15 सदस्यों की टीम शेयरचैट के साथ जुड़ गई है। हालांकि अभी तक शेयरचैट द्वारा सर्किल इंटरनेट को कितने में खरीदा गया है। इसका पता नहीं लग सका है।

Next Story