Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

शेयर बाजार पर भी पड़ा भारत और चीन के बीच तनाव का असर, सेंसेक्स और निफ्टी लुढ़के

चीन की हिंसक झड़प का बाजार पर पड़ा असर के चलते दिन भर नीचे रहा बाजार। सेंसेक्स और निफ्टी के अंकों में रही भारी गिरावट

कोरोना वायरस के चलते औंधे मुंह गिरा शेयर बाजार, एक मिनट में निवेशकों 4 लाख करोड़ डूबे
X
कोरोना वायरस के चलते औंधे मुंह गिरा शेयर बाजार, एक मिनट में निवेशकों 4 लाख करोड़ डूबे

हफ्ते की शुरुआत से ही लद्दाख सीमा पर चीन से हिंसक झड़प में 20 भारतीय शहीद होने से चीन और भारत में तनाव की स्थिती पैदा हो गई है। इतना ही नहीं जहां सभी लोगों के चीन को लेकर गुस्सा और नाराजगी है। वहीं बुधवार को कारोबार में भी इसका असर दिखाई दिया। यहां देर शाम तक बीएसई का सूचकांक सेंसेक्स और निफ्टी में गिरावट दर्ज की गई है।

दरअसल, बुधवार को शुरुआती दौर में सेंसेक्स और निफ्टी गिरावट के साथ शुरू हुए थे। सुबह के समय शेयर बाजार में सेंसेक्स 250 अंक लुढ़क कर 33 हजार 400 अंक के नीचे आ गया। जबकि निफ्टी करीब 70 अंक की गिरावट के साथ 9,900 अंक के नीचे कारोबार किया। इसी के बाद तीसरे पहर में शेयर बाजार कारोबार में सेंसेक्स 97.30 अंक की गिरावट के साथ 33,507.92 अंक पर बंद हुआ। जबकि एनएसई सूचकांक के निफ्टी50 32.85 अंक लुढ़क कर 9,881.15 अंक पर ठहर गया। इस दौरान बेकिंग सेक्टरों ने अच्छी बढत बनाये रखी। वहीं बाजार में रिलायंस से लेकर कुछ अन्य शेयरों में हल्की गिरावट दर्ज की गई।

बैकिंग सेक्टर ने बनाई बढत

वहीं बुधवार को शेयर बाजार में बेकिंग सेक्टर ने बढत बनाई। इसमें सिटी यूनियन बैंक, एक्सिस बैंक, इंडसइंड बैंक, आरबीएल बैंक, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, फेडरल बैंक ने दो प्रतिशत से लेकर 09 प्रतिशत की बढत बनाई। वहीं कई बीएसई के करीब 69 प्रतिशत शेयरों में गिरावट दर्ज की गई।

Next Story