Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कोरोना से लड़ने आगे आया SBI Bank, संक्रमितों की मदद के लिए 71 करोड़ रुपये करेगा आवंटित, इन पैसों से मिलेगी ये सुविधाएं

एसबीआई ने हाथ बढ़ाया है। देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) बैंक ने कोरोना संक्रमण के खिलाफ लड़ाई में हाथ आगे बढ़ाते हुए 71 करोड़ रूपए आवंटित करने की घोषणा की है।

कोरोना से लड़ने आगे आया SBI Bank, संक्रमितों की मदद के लिए 71 करोड़ रुपये करेगा आवंटित, इन पैसों से मिलेगी ये सुविधा
X

एसबीआई बैंक दान

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस को लेकर हालात बिगड़ते जा रहे हैं। खासकर बड़े राज्यों में तो कोरोना संक्रमितों के मामले भयावह रूप लेते जा रहे हैं। ऐसे में कई बड़ी कंपनियां इस बीमारी में सहयोग के लिए आगे आ रहे हैं। इसी कड़ी में अब एसबीआई (State Bank Of India) ने हाथ बढ़ाया है। देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) बैंक ने कोरोना संक्रमण के खिलाफ लड़ाई में हाथ आगे बढ़ाते हुए 71 करोड़ रूपए आवंटित करने की घोषणा की है। इस आवंटित धनराशि का इस्तेमाल कोरोना से सबसे अधिक राज्यों में एक हजार बिस्तरों का अस्पताल बनाने समेत अन्य सुविधा प्रदान करने में किया जाएगा।

इस तरह होगा पैसों का उपयोग

SBI ने एक बयान में कहा कि कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर (Second Wave of Corona Virus) का सामना करने के लिए बैंक ने कई व्यवस्थाओं में मदद के तौर पर 71 करोड़ रूपए आवंटित किए हैं। उसने बताया कि कुल आवंटित राशि में से 30 करोड़ रूपए अस्थायी अस्पताल के लिए दिए जायेंगे तथा 21 करोड़ रूपए का आवंटन स्वास्थ्य उपकरणों की खरीद, अस्पतालों में ऑक्सीजन की आपूर्ति, कोविड देखभाल केंद्र, एम्बुलेंस, पीपीई किट और मास्क के साथ जरूरतमंद लोगों को भोजन समेत राहत सामग्री मुहैया कराने में किया जायेगा।

22 हजार शाखाओं के जरिए लोगों की सहायता करेगा बैंक

State Bank Of India ने कहा कि दस करोड़ रूपए की राशि सरकार के कोरोना से संबंधित दिशा-निर्देशों का समर्थन करने तथा दस करोड़ रूपए लोगों की जरूरतों को पूरा करने के लिए गैर सरकारी संगठनों के बीच दिए जायेंगे। बैंक अपनी 22 हजार शाखाओं के बड़े नेटवर्क के जरिए लोगों की सहायता करेगा। इसके अतिरिक्त बैंक कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए अस्थायी अस्पताल बनाने के लिए विभिन्न नामित अधिकारियों के साथ बातचीत भी कर रहा है। बैंक ने अपने कर्मचारियों और उनके परिवार के सदस्यों के टीकाकरण के लिए विभिन्न अस्पतालों के साथ समझौता भी किया है। जिसका खर्च बैंक ही उठाएगा।

Next Story