Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ई-कॉमर्स कंपनियों के साथ SBI और HDFC बैंक ने 'फेस्टिव ट्रीट्स किया शुरू, ग्राहकों को मिलेंगे खास ऑफर

बैंक ग्राहकों को होम से लेकर वाहन लोन पर दे रहा एक से एक ऑफर। फेस्टिव सीजन से पहले फेस्टिव ट्रीट के नाम से की शुरुआत।

ई-कॉमर्स कंपनियों के साथ SBI और HDFC बैंक ने फेस्टिव ट्रीट्स किया शुरू, ग्राहकों को मिलेंगे खास ऑफर
X

कोरोना संक्रमण और लॉकडाउन के चलते जहां देश की अर्थव्यवस्था चरमा गई है, ऐसे में चीजें एक बार फिर से पटरी पर लौट रही हैं। वहीं आने वाले त्यौहारी सीजन में ज्यादातर लोग बिजनेस ग्रोथ का अनुमान लगा रहे हैं। इसी का फायदा उठाने और ज्यादा स ज्यादा बिक्री बढ़ाने व व्यापार में कमाई करने के लिए ऑटोमोबाइल कंपनियों से ई कॉमर्स कंपनियों के साथ ही बैंकों ने भी ग्राहकों को लुभाने के लिए एक से एक ऑफर निकाले हैं। इनमें प्राइवेट क्षेत्र का सबसे बडा बैंक एचडीएफसी बैंक ने 'फेस्टिव ट्रीट्स' (Festive Treats) नाम से ऑफर लॉन्च किया है। जबकि इससे पहले सरकारी बैंक एसबीआई ने अपने ग्राहकों के लिए 100 प्रतिशत प्रोसेसिंग फीस की छूट देने की घोषणा की है। ऐसे में दोनों ही बैंक चीजों को पटरी पर लाने के लिए ग्राहकों को तरह तरह के ऑफर दे रहे हैं।

यह है एचडीएफसी बैंक का 'फेस्टिव ट्रीट्स' ऑफर

कोरोना से उबरने के लिए (HDFC BANK)एचडीएफसी बैंक फेस्टिव सीजन के बीच ऑनलाइन शॉपिंग, लोन, ईएमआई और अन्य फाइनेंशियल ट्रांजेक्शन सहित प्रोसेसिंग फीस पर भारी छूट दे सकता है। इतना ही नहीं पिछले साल भी बैंक ने ग्राहकों को फेस्टिव ट्रीट के तहत कई बेहतरीन ऑफर्स दिये थे। त्यौहारी सीजन में ज्यादातर लोग होम लोन, कार लोन और गोल्ड लोन लेते हैं। ऐसे में बैंक की तरफ से प्रोसेसिंग फीस में दी जाने वाले रियायतें ग्राहकों को लोन लेने की ओर प्रोत्साहित कर सकती है।

फेस्टिव सीजन के तहत एसबीआई ने शुरू किया यह ऑफर

देश के सबसे बडे सरकारी भारतीय स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने होम लोन, कार, गोल्ड और पर्सनल लोन के लिए कोई प्रोसेसिंग फीस 100 प्रतिशत माफ करने का ऐलान कर दिया है, लेकिन यह ऑफर ग्राहकों को बैंक के ऐप योनो (YONO) से लोन के लिए अप्लाई करने पर ही मिलेगा। इतना ही नहीं बैंक अच्छा स्कोर रखने वाले यानि समय पर ईएमआई भरने वाले ग्राहकों को 10 बीपीएस यानी 0.10 प्रतिशत की ब्याज में स्पेशल छूट देगी।

सोने के साथ ही वाहन लोन पर भी बेहतरीन ऑफर दे रहा बैंक

वहीं अगर आप इस त्यौहारी सीजन में वाहन खरीदना चाहते हैं तो इस पर भी भारतीय स्टेट बैंक एक खास ऑफर दे रहा है। इसमें बैंक सबसे कम ब्याज दर 7.5 प्रतिशत पर कार लोन का ऑफर दे रहा है। इतना ही नहीं बैंक वाहन के ऑन रोड पर फाइनेंस 100 प्रतिशत दे रहा है। इसे कोई भी ग्राहक पेपरलेस, प्री अप्रूव्ड पर्सनल लोन और इंस्टा होम टॉप अप लोन योनो (YONO) ऐप के जरिए ले सकता है। इसके साथ ही बैंक गोल्ड लोन लेने वाले ग्राहकों को फ्लैक्सिबल रीपेमेंट ऑप्शन दे रहा है। इसमें 36 महीने तक आप पेमेंट कर सकते हैं। इसकी ब्याज दर 7.5 प्रतिशत होगी।

Next Story