Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Samsung Mobile के शौकीनों को झटका- अब कंपनी इन फोन के साथ नहीं देगी चार्जर, जानिए कैसे चार्ज होगा फोन

अगर आप सैमसंग का नया फोन लेने की सोच रहे हैं तो पहले यह खबर पढ़ लीजिए। सैमसंग ने अपने आने वाले मोबाइल फोन को लेकर बड़ा ऐलान किया है।

Samsung Mobile के शौकीनों को झटका- अब कंपनी इन फोन के साथ नहीं मिलेगा चार्जर, जानिए कैसे चार्ज होगा फोन
X

Samsung Mobile फोन के साथ नहीं मिलेगा चार्जर

अगर आप सैमसंग का नया फोन लेने की सोच रहे हैं तो पहले यह खबर पढ़ लीजिए। सैमसंग ने अपने आने वाले मोबाइल फोन को लेकर बड़ा ऐलान किया है। कंपनी फैसला किया है कि अपने आने वाले सभी सैमसंग गैलेक्सी सिरीज (Samsung Galaxy Series) के साथ चार्जर उपलब्ध नहीं होगा। ये सुनकर आप यही सोच रहे होंगे कि आखिर फोन चार्ज कैसा होगा? लेकिन कंपनी की दलील ये है कि लोगों को अब चार्जर नहीं चाहिए। बता दें कि सैमसंग की मार्किट भारत में बहुत बड़ी है। बड़ी संख्या में लोग सैमसंग का फोन इस्तेमाल करते हैं और आने वाले फोन्स के इंतिजार में रहते हैं। ऐसे में देखना यह होगा कि कंपनी के इस निर्णय से इसकी मार्किट में फर्क पड़ता है या नहीं।

कंपनी ने कहा- पुराने एक्सेसरीज का इस्तेमाल कर रहे यूजर्स

कंपनी ने हाल ही में एक बयान जारी करते हुए कहा है कि दुनियाभर के ज्यादातर Samsung Galaxy यूजर्स अपने पुराने एक्सेसरीज का ही इस्तेमाल कर रही है। यूजर्स रिसाइकल को भी बढ़ावा दे रहे हैं। कंपनी यूजर्स के इस काम का सपोर्ट करती है। कंपनी ने साफ कर दिया है कि अब भविष्य में Samsung Galaxy के किसी भी नए हैंडसेट के साथ चार्जर नहीं मिलेगा।

ईयरफोन भी बॉक्स से गायब

सैमसंग ने ये भी कहा है कि अब से किसी भी नए हैंडसेट के साथ मुफ्त मिलने वाला ईयरफोन भी बॉक्स से हटा दिया गया है। भले ग्राहकों को हैंडसेट के साथ चार्जर नहीं दिया जाएगा। लेकिन कंपनी ने सभी स्मार्टफोन्स के साथ एक USB-C केबल देने का फैसला किया है।

Next Story